CIBBR 7.0 मीट का हुआ आयोजन, 200 से ज्यादा राइडर हुए शामिल आयोजक माहिष्मती राइडर क्लब मंडला में - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Monday, December 7, 2020

CIBBR 7.0 मीट का हुआ आयोजन, 200 से ज्यादा राइडर हुए शामिल आयोजक माहिष्मती राइडर क्लब मंडला में

 


रेवांचल टाईम्स - पर्यावरण सुरक्षा एवं अन्य सामाजिक सरोकार के उद्देश्य को लेकर माहिष्मती राइडर ग्रुप मंडला द्वरा वर्ष २०१६ से लगातार जागरूकता रेली एवं सेमीनार का आयोजन किया जा रहा है इसी तारतम्य में इस वर्ष कान्हा में CIBBR 7.0 meet का आयोजन किया गया जिसमे देश भर के 15 राज्यों के लगभग 200 बाइक राइडर्स ने भाग लिया साथ ही ये जहा जहा से गुज़रे वहा वहा पर्यावरण सुरक्षा का सन्देश भी दिया .



CIBBR 7.0 meet 2020 –

इस बार CIBBR meet का आयोजन कान्हा नेशनल पार्क जिला मंडला में किया गया जिसमे 200 से ज्यादा राइडर शामिल हुए जगह जगह इन राइडर्स का भव्य स्वागत किया गया इसी तारतम्य में जब पर्यावरण सुरक्षा का उद्देश्य को लेकर बाइक राइडर्स मंडला पहुंचे. जहां उनका स्वागत किया गया.पर्यावरण की सुरक्षा के साथ ही वनों और पेड़ पौधों के महत्व से आम लोगों को परिचित कराने और पेड़ों की कटाई को रोकने का यह संदेश दे रहे हैं.देश भर के 15 राज्यों के लगभग 200 बाइक राइडर्स लोगों को पर्यावरण सुरक्षा का संदेश देने निकले हैं. ये सभी कान्हा नेशनल पार्क पहुंच रहे हैं. जिनका मण्डला नगर में आगमन हुआ.



पर्यावरण की सुरक्षा के साथ ही वनों और पेड़ पौधों के महत्व से आम लोगों को परिचित कराने और पेड़ों की कटाई को रोकने देश की जनता को जागरूक करने देश के 15 राज्यों से अलग अलग बाईक राइडर्स का ग्रुप निकला है. जो जबलपुर के बाद मण्डला पहुंचा. जहां समीर वाजपेयी की अगुआई में खिलाड़ियों और वरिष्ठ नागरिकों ने इस ग्रुप का फूल बरसा कर स्वागत किया है.



वहीं कटरा में स्वल्पाहार के बाद इन्हें अगले पड़ाव कान्हा टाईगर रिजर्व के लिए विदा किया गया. जहां मण्डला का महिष्मति राइडर्स ग्रुप पहले से ही इनके स्वागत के लिए पहुंच चुका है. कान्हा में लगभग 200 की संख्या में पहुंचे अलग-अलग प्रान्त के ये बाइक राइडर्स लोगों को अपनी यात्रा के दौरान पर्यावरण की सुरक्षा के साथ ही पेड़ लगाने का संदेश देते आ रहे हैं. वहीं इनके द्वारा सीड्स बॉल की मदद से पेड़ के बीज भी फेंके जा रहे हैं. बाईक राइडर्स ग्रुप के सदस्य ने बताया कि कान्हा पार्क में अलग अलग तरह के इवेंट होंगे. राइडर्स बाइक के साथ कुछ शो भी करेंगे. पर्यावरण को बचाने के साथ ही सामाजिक विषयों को लेकर हर साल यह ग्रुप पूरे भारत का भृमण करता है. साथ ही लोगों के बीच जागरूकता के संदेश देने का प्रयास करता है.



CIBBR 7.0 meet इवेंट –

देश भर के 15 राज्यों के लगभग 200 बाइक राइडर्स कान्हा नेशनल पार्क पहुचे जहा पर माहिष्मती राइडर्स ग्रुप द्वारा सभी राइडर्स का भव्य सवागत वेलकम ड्रिंक्स के साथ किया गया पार्क में एंट्री के पहले सभी राइडर्स का टेम्परेचर चेक किया गया साथ ही उनकी गाडियों एवं उन्हें सेनेटाइज भी किया गया इसके तुरंत बाद सभी राइडर ग्रुप्स को मोमेंट प्रदान किये गए साथ ही सबके रुकने खाने का इंतज़ाम किया गया शाम 4 बजे से इवेंट का आयोजन किया गया जिसमे आये हुए सभी राइडर्स ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया मड रेस , स्लो रेस आदि का आयोजन किया गया जिसमे आकर्षण का मुख्य केंद्र मड रेस रही जिसमे राइडर्स द्वारा कीचड़ से सरबूर रास्ते को गिरते पड़ते पार किया गया जिसे सकुशल पहुचे राइडर्स को पुरूस्कार दिए गए, रात्रि कालीन आयोजन की श्रंखला में कान्हा के प्रचलित एवं पम्परागत न्रत्य ने सभी राइडर्स का मन मोह लिया

ये राइडर्स ग्रुप हुए शामिल –

माहिष्मती राइडर्स ग्रुप मंडला , ओरेंज सिटी राइडर क्लब, लाइम सिटी राइडर कटनी ,यूनीडो राइडर क्लब , जबलपुर यसदी जावा,टॉप गेयर राइडर नागपुर MH27,सागर राइडर्स ,वरोरा रॉयल राइडर्स ,रिविंग टाइगर्स बालाघाट

कार्यक्रम के समापन में माहिष्मती राइडर्स ग्रुप मंडला के द्वारा आये हए सभी राइडर्स को बैज़ेस प्रदान कर बिदाई दी गयी कार्यक्रम के दोरान आयोजको द्वारा कोरोना गाइड लाइन का विशेष रूप से पालन किया गया आयोजक माहिष्मती राइडर्स ग्रुप मंडला के द्वारा सभी का आभार व्यक्त किया गया।

No comments:

Post a Comment