सहाब! पटवारी बिना रिश्वत के काम नहीं करता, इसे हटाओ नही तो हम भूख हडताल करेंगें - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Thursday, December 10, 2020

सहाब! पटवारी बिना रिश्वत के काम नहीं करता, इसे हटाओ नही तो हम भूख हडताल करेंगें


रेवांचल टाईम्स - कलेक्टर कार्यालय में आए लगभग आधा सेंकडा ग्रामीणों ने कलेक्टर से कहा कि शिवपुरी गांव के पटवारी को हटाइए साहब। यह किसानों के काम न कर राजनीति करता है, इसके रहने से गांव का माहौल बिगड़ रहा है यदि इसे नहीं हटाया तो फिर गांव के लोगों को आंदोलन करने के लिए बाध्य होना पड़ेगा । 


यह मांग बैराड़ के टोरिया खालसा से आए ग्रामीणों ने जनसुनवाई के दौरान पटवारी की शिकायत करते हुए कलेक्टर से कही और उसे तत्काल हटाने की मांग की । यदि नहीं हटाया गया तो फिर उग्र आंदोलन करने की चेतावनी भी किसानों ने दी । 


मंगलवार को जनसुनवाई में आवेदन देने आए बैराड़ के टोरिया खालसा गांव के सरपंच संगीता बेडिया, शिशुपाल बेडिया, प्रेमसिंह यादव, रामकुमार दीक्षित, विवेकानंद शर्मा,बलराम शर्मा,गोविंद प्रसाद, रामहेत, गिरिराज, राजेश, खांडेराय सहित आधा सैंकडा ग्रामीणों ने ने शिकायती आवेदन देकर बताया कि पटवारी गांव में किसानों के काम नहीं करता है । इसे राजनीति का शौक है और यह गांव में राजनीति में ही रहता है । यह ठीक नहीं हैं । 


        पटवारी का काम किसानों की सुनवाई कर उनके खातों को ठीक कराना प्रधानमंत्री कृषि सहायत निधि से उन्हें जोड़ने का है , लेकिन पटवारी द्वारा गांव में कोई भी काम किसानों के हित में नहीं किया जा रहा। कुछ साल पहले भी इस पटवारी की शिकायत हुई थी और इसे गांव से स्थानांतरित कर दिया गया था,लेकिन फिर से यह गांव में आ गया और गांव में नेतागिरी शुरू हो गई इसलिए इस पटवारी का हल्का नंबर 13 अशोक मिश्रा को गांव से अन्यत्र पदस्थापना दी जाए ताकि गांव का माहौल न बिगड़े । अगर इसका ट्रांसफर नहीं किया तो वह भूख हडताल करने को मजबूर होंगे। 


       इनका कहना है

          हां यह ग्रामीण कल कलेक्टर महोदय से मिलने के बाद मेरे पास भी आए थे। में मामलें की गंभीरता से जांच करा रहा हूं। यह जांच बैराड पटवारी को सौंपी गई है। अब इतनी संख्या में लोग आए है तो कुछ तो बात होगी। परंतु जो भी जांच का प्रतिवेदन आऐगा उसी आधार पर हम कार्यवाही करेंगे। 

जेपी गुप्ता,एसडीएम पोहरी।

No comments:

Post a Comment