सोलर पावर लगाने शासन की कुसुम योजना के नाम पर ठगी गिरोह सक्रिय - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Thursday, December 3, 2020

सोलर पावर लगाने शासन की कुसुम योजना के नाम पर ठगी गिरोह सक्रिय




रेवांचल टाईम्स - उप पुलिस अधीक्षक से  कार्यवाही की माँग आम आदमी पार्टी का एक प्रतिनिधि मंडल ने उप पुलिस अधीक्षक से मिलकर कार्यवाही की मांग की। जिसमे प्रमुख रूप से जिला अध्यक्ष दुर्गेश विश्वकर्मा सहित उपाध्यक्ष रंजीत बोपचे ,माजिद खान अधिवक्ता मनीष बर्बे, व राजेश पटेल शामिल थे 

       "आप" द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में जिला मीडिया प्रभारी राजेश पटेल ने जानकारी दी। जिन्होंने बताया आज आम आदमी पार्टी सिवनी द्वारा पिछले दिनों प्रकाश में आई सोलर पंप लगाने भारत सरकार की कुसुम योजना की ऑन लाइन ठगी की शिकायत बरघाट थाने की गई थी उसी बिषय को लेकर एक प्रतिनिधि मंडल ने जिला उप पुलिस अधीक्षक सिवनी से मुलाकात की औऱ आवेदन सौप कार्यवाही की मांग की है उप पुलिस अधीक्षक ने कार्यवाही कर आरोपी को पकड़े जाने का भरोसा दिलाया है।

         उल्लेखनीय हो कि भारत सरकार की सोलर पंप सब्सिडी पर लगाने महत्वाकांक्षी कुसुम योजना अंर्तगत ऑन लाइन आवेदन करने वाले आवेदक से जानकारी निकाल कर उन्हें कॉल कर कुछ लोग आवेदन  एप्रूवल के नाम पर दस्तावेजों के साथ 5600 रुपये राशि की मांग कर भोले भाले किसानों को ठगने में लगे है ।

       जिसका एक मामला बरघाट थाने अंतर्गत प्रकाश में आया था गिरोह इतना सक्रिय है कि अभी भी पैसों की मांग के लिए आवेदक को निरंतर फोन कॉल आ रहे है।

       वही आम आदमी पार्टी के पदाधिकारियों ने जब मामले की पूरी खोजखबर ली तो प्रकाश में आया आवेदक ने जो आवेदन आँनलाइन भरा है वह बेबसाईट ही फर्जी निकली औऱ गूगल में ऐसी कइयों बेबसाइट संचालित हो रही है आवेदक पढ़ा लिखा होने के बाबजूद समझ नही पाया समस्त दस्तावेजों आँन लाइन भरने के बाबजूद दस्तावेजों के पिक में गड़बड़ी का झाँसा देकर पहले ये ठग आवेदकों का विश्वास जीतते है और फिर आवेदन

       एप्रूवल के नाम पर राशि मांगते है जब तक आप समझ नही पाते ये ठग आवेदक को ठगी का शिकार बनाते रहते है। योजना की जानकारी  अधिकृत आफिस छिन्दवाड़ा से लगाने पर पता चला की वहाँ भी कइयों लोग पहले भी इस प्रकार की ठगी के शिकार हो चुके है  ।


चूंकि न्याय के लिए कानूनी प्रकिया इतनी जटिल होते जा रही है कि भोला भाले किसान ठगे जाने के बाद भी ऐसी प्रक्रिया में उलझना नही चाहते  यह बात वहाँ के स्वयं अधिकारी ने कही इस बजह से शिकायतकर्ताओं के मामले सामनें ही नही आ रहे और ठग बेख़ौफ़ ठगी कर रहे है।और ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति हो रही है जिसे आम आदमी पार्टी के पदाधिकारियों से सीरियस लेते हुए जनमानस को भी जागरूक रहने की अपील की है।



आप की जनमानस से अपील:-



      भारत सरकार हो या प्रदेश सरकार की ऑन लाइन किसी भी योजना की पहले पूरी जानकारी प्राप्त कर ले और संभव हो तो सरकार द्वारा अधिकृत केन्द्रों की आवेदन हेतु सहायता ले और ठगी के शिकार होने से बचे जनहित में जारी।


गर्लफ्रेंड की धमाकेदार बात सुन ब्वॉयफ्रेंड हुआ हैरान

No comments:

Post a Comment