सट्टा पट्टी के अवैध कारोबार को बन्द करवाने की माँग को लेकर सामुहिक बैठक मैं लिया गया जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपने का निर्णय - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Wednesday, December 2, 2020

सट्टा पट्टी के अवैध कारोबार को बन्द करवाने की माँग को लेकर सामुहिक बैठक मैं लिया गया जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपने का निर्णय


रेवांचल टाइम्स नैनपुर -  विगत दिनों नैनपुर क्षैत्र के सामाजिक काय॔ कर्ताओ एवं प्रबुद्ध नागरिकों की एक सामुहिक वृहद बैठक का भव्य आयोजन जिले की स्वैच्छिक समाज सेवी संस्था जागृति युवा संस्थान जामगाॅव मण्ड़ला के सभा कक्ष में संस्थान के अध्यक्ष  सुखदेव सिंह ठाकुर की अध्यक्षता मैं आयोजित किया गया जिसमें नैनपुर क्षैत्र के गांव गाँव अवैध रूप से  अनवृत संचालित सट्टा पट्टी के इस अवैध एवं गैरकानूनी कारोबार को पूर्णतः बन्द करवाने की जन हितैषी माँग को लेकर यहाँ पर सर्व सम्मति से अनेको प्रस्ताव पारित किया गया जिसके अंतर्गत नैनपुर क्षैत्र मैं बेरोकटोक धड़ल्ले से संचालित सट्टा पट्टी के इस अवैध कारोबार को शासन  एवं प्रशासन से सख्ती के साथ बन्द करवाने का निर्णय लिया गया ।

   आयोजित बैठक मैं बताया गया कि गाँव गाँव धड़ल्ले से संचालित सट्टा पट्टी से गरीब परिवारों,  नौजवान युवा साथियों एवं महिलाएं भी  बुरी तरह संलिप्त है जिससे इनके घर दिन प्रति दिन बर्बादी की कगार मैं पहुँच चुके हैं वहीं खाईबाज लखपति से करोड़ पति बन रहे हैं । सट्टा पट्टी के इस मकड़ जाल मैं लोभ और लालच के चलते लोग बाग 01 रूपये के 80 रूपये पाने की चाहत मैं अपना सब कुछ बर्बाद कर चुके हैं । यहाँ तक की कई ऐसे परिवार के मुखिया है जो अपनी पुस्तेनी जमीनो को बैच कर या गिरवी रखकर आज दर दर की ठोकरे खाने को मजबूर हो रहे हैं । यहाँ पर ऐसे भी लोगों को देखा गया है जो सट्टा पट्टी की नशा मैं मद मस्त होकर  अपना सब कुछ गवा बैठे है और गली मैं आ चुके हैं किन्तु शासन और प्रशासन आज पर्यन्त ऐसे सट्टा पट्टी खाईबाजो पर कोई भी सख्त कानूनी काय॔ वाही नही करती है और न ही इनके ठिकानों पर कभी दबिस देने का प्रयास किया जाता है । सट्टा पट्टी के कारोबार में संलिप्त खाईबाज धड़ल्ले से  अपना अवैध कारोबार  चमचमाते नोटों और ऊँची पहुँच के दम पर चला रहे हैं । इन्हें किसी प्रकार का भय और ड़र नहीं है इसी के चलते सामाजिक काय॔ कर्ताओ एवं प्रबुद्ध नागरिकों के द्वारा अब धड़ल्ले से संचालित सट्टा पट्टी कारोबार को यहाँ पर पूर्णतः बन्द करवाने की जन हितैषी माँगों को लेकर क्रमशः जनादोलन करने की रणनीति बना रहे हैं । इसके पहले बैठक मैं सर्व सम्मति से पारित प्रस्ताव के अनुसार जिला प्रशासन एवं जिला पुलिस अधीक्षक मण्ड़ला को लिखित मैं ज्ञापन सौंपा जायेगा जिसकी प्रति पुलिस महानिदेशक से लेकर मध्यप्रदेश सरकार के मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान और गृह मंत्री नरोतम मिश्रा को भी भेजी जा रही है । 

    बैठक मैं लिये गये निर्णय के अनुसार बताया गया कि अगर जिला प्रशासन नैनपुर क्षैत्र मैं संचालित सट्टा पट्टी के इस अवैध कारोबार पर विराम नहीं लगाता है तो इसे लेकर विशाल जनादोलन किया जायेगा । 

आस पास के सामाजिक काय॔ कर्ताओ एवं प्रबुद्ध नागरिकों ने बताया है कि सट्टा पट्टी काटने का अवैध कारोबार  एक लम्बे अरसे से यहाँ पर बेरोकटोक चारों तरफ संचालित है जिससे लोग बाग  आज बर्बादी की कगार पर पहुंच चुके हैं इसलिए  ऐसे कारोबार को शीघ्र बन्द करवाया जायेगा । 

    जिला कलेक्टर मण्ड़ला एवं जिला पुलिस अधीक्षक मण्ड़ला से जन माँग की गई है कि नैनपुर क्षैत्र मैं संचालित अवैध सट्टा पट्टी के कारोबार को शीघ्र पूर्णतः बन्द करवाया जाये  एव ऐसे खाईबाजो के खिलाफ एक वृहद अभिउयान चलाकर इनकी सम्पूर्ण चल अचल संपत्ति को राज सात किया जाये साथ ही आय से अधिक संपति जैसे विकल्प को देखते हुये इनके सभी दस्तावेजों की लोकायुक्त से जाच करवाई जाये ।


 रेवांचल टाइम्स से राजा विश्वकर्मा  नैनपुर की रिपोर्ट


हवाबाजी: बच्चों से परेशान महिला ने घर पर ही बना दी कोरोना वैक्सीन

No comments:

Post a Comment