घटिया और गुणवत्ता हीन भ्रष्टाचार से सराबोर सीमेंट काक्रेट सड़क निर्माण कार्य - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Tuesday, December 1, 2020

घटिया और गुणवत्ता हीन भ्रष्टाचार से सराबोर सीमेंट काक्रेट सड़क निर्माण कार्य




ग्रामीणों मैं घटिया निर्माण कार्य को लेकर व्यापक आक्रोश दिखाई दे रहा है

रेवांचल टाइम्स नैनपुर- समीप वर्ती ग्राम पंचायत चीचगाव जनपद पंचायत नैनपुर मैं इन दिनों 14 वाॅ वित्त आयोग एवं पंचपरमेश्वर योजना की राशि से यहाँ पर मुख्य सड़क मार्ग से हाईस्कूल तक 100 मीटर लम्बाई पहला फेस एवं हाईस्कूल से रंग मंच तक द्वितीय फेस सीमेंट काक्रेट सड़क निर्माण कार्य हो रहा है जहाँ पर पूर्णतः गुणवत्ता हीन एवं शासन के नियम निर्देशों के विपरीत भ्रष्टाचार से सराबोर घटिया और गुणवत्ता हीन निर्माण कार्य पूण॔ किया जा रहा है । गत दिनों यहाँ के प्रबुद्ध नागरिकों ने बताया है कि यहाँ पर शासन एवं प्रशासन के नियम निर्देशों को परे रख जो सीमेंट काक्रेट सड़क निर्माण कार्य किया जा रहा है यहाँ पर  पूर्णतः घटिया और गुणवत्ता हीन कार्य किया जा रहा है । सीमेंट काक्रेट सड़क निर्माण कार्य के दौरान जो बेस ड़ाला जा रहा है  यह देखते बनता है, गिट्टी और रेत के अलावा यह रोड़ निर्माण कार्य अनुपयोगी साबित होगा ऐसा यहाँ के स्थानीय लोगों का मानना है । 

  चीचगाव ग्राम पंचायत के द्रारा पूर्व मै भी ऐसे ही घटिया और गुणवत्ता हीन भ्रष्टाचार से सराबोर निर्माण काय॔ पंचायत के टोलो मै किया गया है । ग्राम वासियो का मानना है कि अगर इस ग्राम पंचायत के सभी निर्माण कार्यों के दस्तावेजों  एवं बिलबाऊचरो,  भुगतान देयको की निष्पक्ष उच्चस्तरीय जांच की जायेगी तो यहाँ पर भारी भ्रष्टाचार के साथ ही फर्जी वाड़ा उजागर होगा और पंचायत मै व्यप्त  अधेर गर्दी से पर्दा उठते देर नहीं लगेगा । 

   जिला कलेक्टर मण्ड़ला एवं संबंधित विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों से जन माँग की गई है कि यहाँ पर बगैर उपयंत्री  और सहायक यंत्री की उपस्थिति मैं मेट मुन्शी के द्वारा बनाई जा रही है सीमेंट काक्रेट सड़क निर्माण कार्य की शीर्ष  उच्चस्तरीय निष्पक्ष मौके स्थल मैं आकर जांच  दोषी लोगों के खिलाफ सख्त काय॔ वाही की जाये ।

No comments:

Post a Comment