कलेक्टर ने की खनिज विकास निधि से स्वीकृत कार्यों की समीक्षा अपूर्ण कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Monday, November 2, 2020

कलेक्टर ने की खनिज विकास निधि से स्वीकृत कार्यों की समीक्षा अपूर्ण कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश

 


रेवांचल टाइम्स जिले में आज  कलेक्टर  दीपक आर्य ने आज 02 नवंबर को प्रधानमंत्री खनिज क्षेत्र कल्याण योजना के अंतर्गत स्वीकृत निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा की और निर्माण विभागों के अधिकारियों को इस योजना में स्वीकृत कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये। बैठक में जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती आर उमा महेश्वरी भी उपस्थित थी।


     बैठक में कलेक्टर  आर्य ने निर्माण ऐजेंसी के अधिकारियों को निर्देशित किया कि जो कार्य पूर्ण हो चुके है, उनके पूर्णता प्रमाण पत्र शीघ्र प्रस्तुत किये जायें। इस योजना के अंतर्गत पूर्ण हो चुके 48 कार्यों के पूर्णता प्रमाण पत्र 07 दिनों के भीतर प्राप्त कर ली जाये। निर्माण कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाये। जो कार्य स्वीकृत होने के बाद लंबे समय से अब तक प्रारंभ नहीं किये गये है, उनकी स्वीकृति निरस्त की जाये और राशि वापस की जाये। बैठक में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन यंत्री अरूण श्रीवास्तव ने बताया कि खनिज निधि से स्वीकृत 04 नल-जल योजनाओं का कार्य 90 प्रतिशत पूर्ण हो चुका है। शेष कार्य भी शीघ्र पूर्ण कर लिया जायेगा। गजपुर, पल्हेरा एवं मोहगांव की नल-जल योजना का कार्य अब तक प्रारंभ नहीं होने पर कलेक्टर ने इन कार्यों की स्वीकृति निरस्त करने एवं इन ग्रामों की नल-जल योजना को विभागीय मद से कराने के निर्देश दिये। नगर पालिका मलाजखंड द्वारा इस योजना के स्वीकृत 13 में से 08 कार्य पूर्ण कर लिये गये है।


     कलेक्टर आर्य ने खनिज विकास निधि के कार्यो की निगरानी के लिए रखे संविदा उपयंत्रियों एवं कर्मचारियों को चेतावनी दी कि यदि उनकी उपयोगिता परिलक्षित नहीं होगी तो उनकी सेवायें समाप्त करने की कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि उपयंत्री इस योजना के कार्यो का सतत निरीक्षण करें और निरीक्षण के दौरान पायी गई कमियों का प्रतिवेदन प्रस्तुत करें। इसी प्रकार खनिज निधि के कार्यों के पूर्णता प्रमाण पत्र प्राप्त करने एवं उनके संधारण में लापरवाही बरतने पर जिम्मेदार कर्मचारियों पर कार्यवाही की जायेगी।

     बैठक में खनिज विकास निधि से स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग, कृषि विभाग, नगरीय निकाय, एमपीईबी, लोक निर्माण विभाग, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा, परियोजना क्रियान्वयन ईकाई एवं ग्राम पंचायतों को स्वीकृत किये गये निर्माण कार्यों की समीक्षा की गई। बैठक में खनिज विकास निधि के प्रभारी  ओमप्रकाश बुदुआ, लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री  आर पी ठाकरे, जिला शिक्षा अधिकारी  आर के लटारे, सर्व शिक्षा अभियान के सहायक यंत्री  भास्कर शिव, उप संचालक कृषि  सी आर गौर, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग के कार्यपालन यंत्री  इनवाती,  गायकवाड़ एवं अन्य अधिकारी मौजूद थे।



रेवांचल टाइम्स बालाघाट से खेमराज बनाफरे की रिपोर्ट

No comments:

Post a Comment