लोगों की समस्याओं के निराकरण के लिए जनसमस्या निवारण शिविर आयोजित किया गया - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Tuesday, November 24, 2020

लोगों की समस्याओं के निराकरण के लिए जनसमस्या निवारण शिविर आयोजित किया गया

 



क्षेत्रीय समस्याओं के निराकरण के लिए सशक्त माध्यम है जनसमस्या निवारण शिविर ग्राम परसेल में आयोजित हुआ जनसमस्या निवारण शिविर


रेवांचल टाइम्स - मण्डला 23 नवम्बर 2020 मवई जनपद के अंतर्गत ग्राम पंचायत परसेल में लोगों की समस्याओं के निराकरण के लिए स्थानीय प्रशासन द्वारा जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में केन्द्रीय इस्पात राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, राज्यसभा सांसद संपतिया उईके, जिला पंचायत अध्यक्ष सरस्वती मरावी, विधायक बिछिया जनपद अध्यक्ष राजेश्वरी मनोठिया, पूर्व विधायक पंडित सिंह धुर्वे, जिला पंचायत सदस्य नीरज मरकाम सहित जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थे। शिविर की अध्यक्षता करते हुए केन्द्रीय इस्पात राज्यमंत्री ने कहा कि क्षेत्रीय समस्याओं के निराकरण के लिए जनसमस्या निवारण शिविर सशक्त माध्यम है। ग्रामीण अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर अपनी परेशानी के बारे में स्थानीय प्रशासन एवं विभागों को जानकारी दें। संबंधित विभागों द्वारा समस्याओं के निराकरण का हरसंभव प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार हर व्यक्ति को रोजगार दिलाने के लिए संकल्पित है। श्री कुलस्ते ने स्थानीय क्षेत्र में सिंचाई के लिए योजना तैयार करने के संबंधित विभागों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सड़क, बिजली तथा पानी की दिशा में सरकार तेजी से कार्य कर रही है। प्रत्येक घर तक स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने का प्रयास किया जा रहा है।  

शिविर को संबोधित करते हुए राज्यसभा सांसद संपतिया उईके ने केन्द्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं का उल्लेख करते हुए कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को पात्रतानुसार शासन की योजनाओं का लाभ दिलाया जाना सुनिश्चित करें। ऐसे लोग जो पात्रतानुसार लाभ से अब तक वंचित है, स्थानीय प्रशासन सर्वे कराकर उन्हें भी शासन की योजनाओं का तत्काल लाभ दियाए। श्रीमती उईके ने कहा कि केन्द्र सरकार प्रत्येक परिवार के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के माध्यम से पक्के मकान एवं स्वच्छ भारत अभियान के तहत् शौचालय प्रदान करने का लगातार प्रयास कर रही है। बिछिया विधायक ने अपने संबोधन में कहा कि मवई क्षेत्र में पर्यटन की असीम संभावनाएं हैं। इस क्षेत्र में प्रशासन को विशेष प्रयास करना चाहिए। उन्होंने अधिकारियों से आग्रह किया है कि वे सभी योजनाओं में लक्ष्य पूर्ति करना सुनिश्चित करें। 

वही बिछिया विधायक ने कहा कि मजदूरों को उनकी मजदूरी का भुगतान समय पर होना चाहिए। उन्होंने अपने संबोधन में क्षेत्रीय समस्याओं के निराकरण की बात भी कही। जिला पंचायत अध्यक्ष सरस्वती मरावी ने कहा कि रोजगार मूलक कार्यों से स्थानीय क्षेत्र में लोगों के पलायन रोकने में सहायता मिली है। साथ ही स्थानीय रोजगार की उपलब्धता से ग्रामीणों का आर्थिक विकास भी हुआ है। शिविर में क्षेत्र के विकास से संबंधित विस्तृत जानकारी जनपद सीईओ आरपी नामदेव ने दी एवं आयोजन के लिए आभार प्रदर्शन एसडीएम बिछिया सुलेखा उईके ने किया। शिविर के प्रारंभ में केन्द्रीय इस्पात राज्यमंत्री सहित उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने परसेल पंचायत के अंतर्गत सड़क मार्ग एवं मनरेगा के अंतर्गत किए जाने वाले विकास कार्यों का शिलान्यास भी किया। कार्यक्रम के अंत में उपस्थित अतिथियों ने हितग्राहियों को वनभूमि पट्टा एवं अन्य हितलाभों का वितरण किया।

No comments:

Post a Comment