कमिश्नर ने की शिक्षा, खनिज के साथ निर्माण कार्यों की समीक्षा वीडियो कांफ्रेंसिंग से - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Sunday, October 25, 2020

कमिश्नर ने की शिक्षा, खनिज के साथ निर्माण कार्यों की समीक्षा वीडियो कांफ्रेंसिंग से




रेवांचल टाइम्स - संभाग आयुक्त बी. चंद्रशेखर ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से संभाग के सभी संबंधित अधिकारियों से शिक्षा, खनिज,पीआईयू, पीडब्ल्यूडी, आरडीसी और ब्रिज कारपोरेशन के कार्यों की समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिए।

शिक्षा विभाग की समीक्षा के दौरान शासकीय, अशासकीय स्कूलों की जानकारी, ऑनलाइन टीचिंग में सम्मिलित छात्र-छात्राओं की संख्या व शैक्षणिक प्रगति, निर्माण कार्यों की समीक्षा, शिक्षा विभाग में सेवानिवृत्त शासकीय सेवकों की पेंशन प्रकरण के साथ न्यायलीन तथा लंबित प्रकरणों की समीक्षा की गई। इसके साथ ही उन्होंने निशुल्क साइकिल वितरण व जबलपुर संभाग के सभी जिलों की हाई स्कूल परीक्षा परिणाम की जानकारी ली । उन्होंने कहा कि जल्दी ही रेगुलर क्लासेस शुरू होंगे । इसकी तैयारी अच्छे से कर लिया जाए ताकि रिजल्ट  ठीक रहे ।कमिश्नर श्री चंद्रशेखर ने कहा कि पिछले साल की तुलना में मंडला में 30 प्रतिशत रिजल्ट की कमी कैसे हुई? इसके कारणों की जांच कर स्थिति को ठीक करें।

 खनिज विभाग की समीक्षा के दौरान मुख्यतः खनिज राजस्व पर जोर देकर कहा कि अगले दो माह में अनुपातिक लक्ष्य हासिल करें और अवैध उत्खनन, परिवहन और भंडारण पर कार्यवाही करें । इसमें शिथिलता ना बरतें। कमिश्नर श्री चंद्रशेखर ने स्वीकृत रेत खदानों के साथ मुख्य खनिज, गिट्टी,पत्थर, रेत, मुरम खदान आदि की समीक्षा कर कहा कि बकाया वसूली में तेजी लाएं। लंबित प्रकरणों का निराकरण करें। उन्होंने कटनी के माइनिंग ऑफिसर के साथ जबलपुर व बालाघाट के उड़नदस्ता टीम को लक्ष्य अनुसार प्रगति न लाने पर कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।   कमिश्नर श्री चंद्रशेखर ने पीआईयू, पीडब्ल्यूडी,आरडीसी और ब्रिज कॉरपोरेशन के अधिकारियों से एक-एक कर जिलावार विभागीय निर्माण कार्यो की समीक्षा की। उन्होंने प्रारंभ और अप्रारंभ  कार्यों की जानकारी ली तथा कार्य अप्रारंभ के कारणों को जाना और कहा कि समन्वय से उन का यज्ञरणों को दूर करें और जो कार्ययोजना है, उस पर कार्य करें तथा समय पर प्रगति दिखाएं।



रेवांचल टाइम्स बालाघाट से खेमराज बनाफरे की रिपोर्ट

No comments:

Post a Comment