सेवा सहकारी समिति चौरई की वार्षिक आमसभा सम्पन्न - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Wednesday, September 30, 2020

सेवा सहकारी समिति चौरई की वार्षिक आमसभा सम्पन्न

 


रेवांचल टाइम्स  - सेवा सहकारी समिति चौरई की वार्षिक आमसभा का आयोजन 28 सितम्बर सोमवार को किया गया। इस आमसभा में अध्यक्ष शैलेंद्र शर्मा ने अध्यक्षता की और पूर्व संचालक व वर्तमान संचालक मुख्यातिथ्य के रूप में उपस्थित रहे। चौरई सोसायटी के  सदस्य  पत्रकार भुजेन्द्र शर्मा व रामदयाल वहटवार ,बलवंत वर्मा ,मोहन वर्मा विशेष अतिथि के तौर पर मौजूद रहे। कार्यक्रम में सबसे पहले अतिथियों द्वारा मां सरस्वती के छायाचित्र के समक्ष द्वीप प्रज्जवल कर माल्यापर्ण और पूजन किया गया। इसके बाद समिति के प्रबंधक संतोष रघुवंशी द्वारा वार्षिक आमसभा के आय-व्यय का बजट प्रस्तुत किया गया। बता देवें कि प्रति वर्ष समिति के वार्षिक आमसभा आयोजित होती हैं। जिसमें समिति द्वारा किये जाने वाले कार्यो व उसके आय-व्यय का लेखा-जोखा को इस आमसभा में प्रस्तुत किया जाता हैं। जिसे आमसभा में मौजूद लोगों के बीच प्रस्तुत किया जाता हैं। समिति की वार्षिक आमसभा में अतिथियों ने विचार रखते हुये समिति के कृषक उपभोक्ताओं के हित में कार्य करने को लेकर प्रतिबद्धता जतायी।



समिति के पूर्व संचालक ने ब्रांच स्तर पर किसानों के भुगतान की व्यवस्था को सरलीकरण करते हुये समितिवार ही करने की बात रखी। श्री वर्मा ने कहा कि चूंकि इस समय कोरोना का दौर चल रहा हैं। किसानों का ब्रांच मुख्यालय में एक साथ पहुंचना होता हैं और कई बार उन्हें भुगतान को लेकर परेशानी का सामना करना पड़ता हैं। किसानों की समिति में तमाम रिकार्ड होते हैं। अत: भुगतान की व्यवस्था समिति स्तर पर होने से किसानों को सहुलियत होगी। जिसका मौजूद किसानों ने समर्थन किया। इस संबंध में प्रस्ताव समिति स्तर से बैंक मुख्यालय को प्रेषित कर इस संबंध में विचार करने हेतु आग्रह करने का सुझाव दिया गया हैं। समिति के अध्यक्ष ने इस दौरान किसानों से समिति में समर्थन मूल्य पर धान खरीदी हेतु पंजीयन कराने की अपील की और इसके लिये समिति में आवश्यक दस्तावेज के साथ उपस्थित होने का आग्रह किया गया। वार्षिक आमसभा में समिति क्षेत्र के किसान बंधु उपस्थित रहे। जिन्हें सेनेटाईजर किया गया और उन्हें समिति द्वारा बैठक आमसभा में सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुये कोरोना संक्रमण को लेकर सावधानी रखने पर भी किसानों को जाग्रत किया गया।

इसी तरह विधानसभा क्षेत्र की सहकारी समिति गोपालपुर में भी आम सभा का आयोजन किया गया।जहाँ प्रवन्धक रामबान शर्मा द्वारा समिति के सदस्यों व किसानों के समक्ष वार्षिक लेखाजोखा प्रस्तुत किया गया।

No comments:

Post a Comment