MP उपचुनाव : EC की तैयारियां तेज, कलेक्टरों ने भी दी सहमति, 27 सीटों पर 2225 बूथ बढ़ेंगे - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Friday, August 21, 2020

MP उपचुनाव : EC की तैयारियां तेज, कलेक्टरों ने भी दी सहमति, 27 सीटों पर 2225 बूथ बढ़ेंगे


रेवांचल टाइम्स भोपाल: मध्य प्रदेश में 27 विधानसभा सीटों के उपचुनाव की तैयारी तेज हो गई है. कोविड-19 के बीच उपचुनाव को लेकर की जाने वाली तैयारियों का निर्वाचन आयोग ने आकलन कर लिया है. उपचुनाव में 2225 बूथों की संख्या बढ़ाई जा सकती है, जिससे मतदान केंद्रों पर भीड़ न इकट्ठी हो और सुरक्षा तथा चुनाव अधिकारियों को मतदाताओं से कोरोना गाइडलाइंस का पालन कराने में सहूलियत हो।
25 अगस्त से रिटर्निंग अफसरों, एआरओ की ट्रेनिंग
सूत्रों की मानें तो अगले सप्ताह तक निर्वाचन आयोग की तरफ से उपचुनाव के लिए कोविड गाइडलाइंस जारी की जा सकती हैं. आगामी 25 अगस्त से उपचुनाव में तैनात किए जाने वाले रिटर्निंग अधिकारियों व एआरओ की ट्रेनिंग शुरू की जा रही है. निर्वाचन आयोग ने उपचुनाव वाले सभी 18 जिलों के कलेक्टरों से उनकी तैयारियों के बारे में भी जानकारी हासिल की थी।
अक्टूबर के दूसरे पखवाड़े में है उपचुनाव की संभावना
सूत्रों का कहना है कि उपनुचाव वाले सभी जिलों के कलेक्टरों ने निर्वाचन आयोग को चुनाव कराने के लिए अपनी सहमति दे दी है. निर्वाचन आयोग की तैयारियों को देखते हुए संभावना जताई जा रही है कि अक्टूबर के दूसरे पखवाड़े में चुनाव हो सकते हैं. भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कुछ दिन पहले एक अखबार को दिए इंटरव्यू में कहा था कि मध्य प्रदेश में उपचुनाव तय समय ही होंगे. उन्होंने सितंबर के आखिरी सप्ताह में मध्य प्रदेश उपचुनाव के आयोजन की ओर इशारा किया था।
ग्वालियर-चंबल संभाग में 22 से भाजपा का शंखनाद
इधर चुनाव आयोग की सक्रियता को देखते हुए भाजपा और कांग्रेस सहित तीसरे मोर्च ने मध्य प्रदेश की जनता के बीच सक्रियता बढ़ा दी है. जल्द चुनाव की संभावना को देखते हुए भाजपा ग्वालियर-चंबल संभाग में सक्रिय हो गई है. पार्टी 22 से 24 अगस्त तक इस क्षेत्र में बड़े कार्यक्रम करने जा रही है. इसमें मुख्यमंत्री शिवराज और ज्योतिरादित्य सिंधिया भी शामिल हो रहे हैं. कांग्रेस की रणनीति अभी बंद कमरों में ही बन रही है. भाजपा के कार्यक्रम के बाद कांग्रेस नेता भी ग्वालियर-चंबल संभाग में सक्रिय होंगे।
रेवांचल टाइम्स से मुकेश जायसवाल की रिपोर्ट

यह भी पढ़ें:लाशों से दहला देश: मजदूरों की तलाश लगातार जारी, रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी टीम

No comments:

Post a Comment