सिमरिया जलाशय मैं मछली पालन एवं मत्साखेट को लेकर कृषि समिति की बैठक आयोजित - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Friday, August 28, 2020

सिमरिया जलाशय मैं मछली पालन एवं मत्साखेट को लेकर कृषि समिति की बैठक आयोजित


( पी जी एस समूह का किया गया सर्व सम्मति से चयन) 

रेवांचल टाइम्स नैनपुर - विगत दिनों शासन के निर्देशानुसार ग्रामीण अंचलों मैं जनपद पंचायत नैनपुर के अधीनस्थ जलाशयो मैं मछली पालन एवं मत्स आखेट को सुदृढ़ बनाने की दृष्टि से कृषि विकास समिति जनपद पंचायत नैनपुर की एक आवश्यक बैठक का आयोजन संबंधित विभागीय  अमला एवं कृषि विकास समिति के सभा पति आनंद सिंह ठाकुर की अध्यक्षता मैं सम्मानीय सदस्यों की सारगर्भित उपस्थिति मैं महात्वपूर्ण बैठक आयोजित किया गया जिसमें जनपद पंचायत नैनपुर के द्वारा दैनिक  अखबारों मैं प्रकाशित प्रेस विज्ञप्ति निविदा के अनुसार यहाँ पर समूचे क्षैत्र से आमंत्रित स्व सहायता समूहों के आवेदनो का परिक्षण , दस्तावेजों का सूक्ष्म  अवलोकन किया गया । यहाँ पर बैठक मैं उपस्थित पदाधिकारियों के द्वारा ग्रामीण अंचलों मैं सक्रिय रूप से क्रिया शील मत्स सहकारी समितियों,  स्व सहायता समूहों के सभी दस्तावेजों को देखते हुए ग्राम पंचायत कजरवाड़ा मैं शासन के द्वारा बनाये गये सिमरिया जलाशय  एवं खोहरी जलाशय के लिए विधिवत प्राप्त आवेदनो  के अनुसार यहाँ पर ऐसे स्व सहायता समूहों को मछली पालन एवं मत्स आखेट के लिए  दस वर्षों के लिए पट्टे प्रदान करने के लिए चयन की  कार्य वाही की गई । यहाँ पर पारित प्रस्ताव , अनुमोदन की कार्य वाही पूर्ण  करके  संबंधित मछली पालन विभाग मण्ड़ला को प्रेषित करने का निर्णय लिया गया ।

   आयोजित बैठक के पश्चात कृषि विकास समिति के सभापति आनंद ठाकुर ने बताया कि ग्राम पंचायत कजरवाड़ा  एवं खोहरी जलाशय मैं मत्स पालन एवं मत्स आखेट के लिए जनपद पंचायत स्तरीय कृषि विकास समिति के सम्मानीय पदाधिकारियों  एवं कृषि विभाग के वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी,  जनपद पंचायत नैनपुर के मुख्य काय॔ पालन अधिकारी,  मत्स विभाग के अधिकारी की सारगर्भित उपस्थिति मैं बैठक आयोजित की गई जिसमें प्राथमिकता के साथ यहाँ की सक्रिय स्व सहायता कजरवाड़ा ग्राम पंचायत के सिमरिया जलाशय के लिए पी जी एस स्व सहायता सिमरिया कजरवाड़ा का चयन किया गया है । स्व सहायता समूह के सभी दस्तावेजों का अवलोकन करने के पश्चात पात्र एव सक्रिय स्व सहायता समूह को यहाँ पर दस वर्षों के लिए पट्टे पर मछली पालन एवं मस्त आखेट के लिए चयन कर संबंधित मछली पालन विभाग मण्ड़ला को आगामी काय॔ वाही समय शीमा के अन्दर पूर्ण करने के लिए यहाँ पर बैठक मैं  की गई काय॔ वाही प्रेषित किया गया है । बैठक मैं सभी सम्मानीय पदाधिकारियों के द्वारा सर्व सम्मति से निर्णय लिया गया है ।


कोरोना: NEET-JEE परीक्षा के खिलाफ आज केंद्र के खिलाफ देशव्यापी प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

No comments:

Post a Comment