पूर्णतः स्वस्थ्य होकर घर लौटे 14 कोरोना संक्रमित मरीज - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Tuesday, August 11, 2020

पूर्णतः स्वस्थ्य होकर घर लौटे 14 कोरोना संक्रमित मरीज


कलेक्टर ने स्वस्थ होने वाले व्यक्तियों से सकारात्मक व्यवहार की अपील.                     
 
रेवांचल टाइम्स मण्डला|कोरोना संक्रमित मरीजों का पूर्णतः स्वस्थ होकर अपने घर जाने का सिलसिला लगातार जारी है। इसी क्रम में विगत दिनों 14 कोरोना  संक्रमित मरीजों की द्वितीय एवं तृतीय रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हें घर भेज दिया गया। स्वास्थ्य कर्मियों ने इन कोरोना योद्धाओं का तालियॉ बजाकर अभिनंदन किया। घर जाते समय इन मरीजों के चेहरों पर कोरोना के खिलाफ जंग जीतने की खुशी स्पष्ट झलक रही थी। उल्लेखनीय है कि जिले में अब तक 37 कोरोना संक्रमित मरीज पूर्णतः स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं।
 अस्पताल से छुट्टी मिलने पर घर जाते समय गुडली निवासी युवक ने बताया कि कोरोना संक्रमित पाये जाने पर वह बुरी तरह डर गया था किन्तु कोरोना केयर सेंटर में मिली बेहतर काउंसलिंग से उसे कोरोना से लड़ने की हिम्मत मिली और बेहतर उपचार पाकर वह पूर्णतः स्वस्थ हो गया। उसने बताया कि यहां पर नाश्ता, चाय, भोजन, पेयजल आदि की बेहतर व्यवस्था है। इलाज के दौरान भोजन के साथ फल एवं अण्डा भी मिल रहा था। अस्पताल से छुट्टी के समय उसे आवश्यक दवाईयां भी दी गईं हैं। उसने कहा कि कोरोना से डरने की नहीं बल्कि सावधान रहने की आवश्यकता है। इसी प्रकार केवलारी निवासी युवक ने कोरोना से जंग जीतने पर जिला प्रशासन को धन्यवाद ज्ञापित करते हुये कहा कि व्यवस्थाओं का बेहतर प्रबंधन और अच्छे उपचार के कारण ही वह जल्द स्वस्थ हो गया। उसने बताया कि केयर सेंटर में सभी व्यवस्थाएं अच्छी थीं। यहां पर रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए काढ़ा भी दिया जाता है। साथ ही आवश्यकतानुसार गर्म पानी भी प्रदान किया जाता था। नागपुर से संक्रमित होकर आई नारा निवासी 14 वर्षीय बालिका भी अब पूरी तरह स्वस्थ है। वह कोरोना केयर संेटर में 12 दिन रही है। बालिका ने बताया कि उसे यहां पर आवश्यक सुविधाएं एवं स्वास्थ्य संबंधी मार्गदर्शन मिलता रहा है। ड्यूटी पर उपस्थित स्टॉफ ने उसे अध्ययन के संबंध में टिप्स भी प्रदान किये। पिपरिया तहसील निवास आये संक्रमित मरीज ने जन सामान्य से अपील करते हुये कहा कि कोरोना मरीज के साथ सकारात्मक व्यवहार उसका मनोबल बढ़ाता है। हम सभी को उन्हें हिम्मत प्रदान करना चाहिये ताकि सभी कोरोना से जंग जीत सके। 

कोरोना प्रभावित व्यक्तियों से सकारात्मक व्यवहार करें

 कलेक्टर हर्षिका सिंह ने जिलेवासियों से अपील की है कि कोरोना को हराकर अपने घर लौटने वाले मरीजों से सभी सकारात्मक व्यवहार करें। सभी व्यक्ति कोरोना को हराकर पूर्णतः स्वस्थ होकर लौटते हैं ऐसे में उनके प्रति सकारात्मक व्यवहार रखना हम सभी का दायित्व है। उन्होंने कहा कि संक्रमित मरीजों से उनके परिजन एवं परिचित भी सकारात्मक व्यवहार करें एवं उन्हें कोरोना से लड़ने का हौसला दें। जिले में अब तक 37 व्यक्तियों ने कोरोना को हराया है।

No comments:

Post a Comment