मण्डला: अब बनेगी सड़कें, कलेक्टर हर्षिका सिंह ने कार्य पूरा करने के दिए निर्देश - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Friday, June 19, 2020

मण्डला: अब बनेगी सड़कें, कलेक्टर हर्षिका सिंह ने कार्य पूरा करने के दिए निर्देश

बारिश के पूर्व मरम्मत एवं निर्माणाधीन सड़कों का कार्य पूरा करें - हर्षिका सिंहकलेक्टर ने ली पीडब्ल्यूडी सहित अन्य विभागों की बैठक

   कलेक्टर हर्षिका सिंह ने पीडब्ल्यूडी, आरईएस, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, पीआईयू, एमआरडीसी, सेतू तथा अन्य विभागों की समीक्षा बैठक ली। बैठक में उन्होंने सभी विभागों के माध्यम से बारिश के पूर्व होने वाले मरम्मत कार्य को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। उन्हांेने जिले की सड़कों की स्थिति को विस्तार से जाना तथा निर्माणाधीन सड़कों को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। श्रीमती सिंह ने मंडला-जबलपुर राष्ट्रीय राजमार्ग की प्रगति पर नाराजगी जाहिर की तथा संबंधित विभाग को सड़क का निर्माण कार्य गंभीरता से पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने राजमार्ग के टेंडर, वर्क ऑर्डर तथा निर्माण में हो रहे विलंब के बारे में जानकारी ली। कलेक्टर ने कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग जीपी पटले से हवाई पट्टी का विस्तारीकरण तथा बाऊँड्रीवॉल निर्माण कार्य के बारे में पूछा। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अंतर्गत चल रहे अपूर्ण कार्यों को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने विभाग की भूमि अधिग्रहण, टेंडर प्रक्रिया, मेन्टेनेन्स प्रक्रिया के बारे में जानकारी ली। श्रीमती सिंह ने ईईपीडब्ल्यूडी को स्वास्थ्य विभाग के निर्माण कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी मांगी। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के निर्माणाधीन कार्यों को प्राथमिकता के साथ पूरा करने के निर्देश दिए।
 समीक्षा बैठक में कलेक्टर ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की प्रगति की समीक्षा करते हुए अपूर्ण सड़कों को बारिश के पहले पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने महाप्रबंधक पीएमजीएसवाय से बारिश के दौरान जिले के गांवों की सड़कों के संपर्क के बारे में जाना। साथ ही अब तक किए गए सड़कों को मेन्टेनेन्स कार्य का ब्यौरा मांगा। श्रीमती सिंह ने ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग के दोनों डिवीजनों के कार्यपालन यंत्रियों से निर्माण कार्यों की प्रगति जानी। उन्हांेने आरईएस के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्र में बनाए जा रहे भवनों की स्थिति, पूर्ण तथा अपूर्ण निर्माण कार्य, भूमि आवंटन संबंधी लंबित प्रकरण आदि से संबंधित सवाल किए। कलेक्टर ने सेतू विभाग को निर्देशित किया कि खतरनाक जगहों तथा पुलों पर बारिश के दौरान चेतावनी संबंधी सूचना बोर्ड लगाऐं। उन्होंने प्रमुख सड़कों के पुलों की स्थिति के बारे में जानकारी ली। श्रीमती सिंह ने पीआईयू विभाग से विभिन्न कार्यों के लिए जारी की गई निविदा प्रक्रिया के बारे में पूछा। उन्होंने कहा कि प्रगतिरत् कार्य 30 अगस्त तक पूरा करें तथा पूर्ण कार्यों को संबंधित विभाग को शीघ्र हेण्डओवर करें। उन्होंने सहायक आयुक्त आदिवासी विकास से छात्रावास भवनों की स्थिति, सामुदायिक भवन, स्कूल भवन के बारे में प्रगति मांगी।

रोजगार सेतू पोर्टल से प्रवासियों को रोजगार दें

 कलेक्टर हर्षिका सिंह ने सभी विभागों के अधिकारियों को उनके विभाग से संबंधित कॉन्ट्रेटर्स का रजिस्ट्रेशन रोजगार सेतू पोर्टल पर करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश के बाहर से आने वाले प्रवासी मजदूरों को पोर्टल के माध्यम से रोजगार दें। उन्होंने सभी अधिकारियों को नियोजित किए गए मजदूरों की प्रतिदिन जानकारी भेजने के निर्देश दिए।

No comments:

Post a Comment