प्रधानमंत्री की इस अभिनव योजना में मंडला जिला शामिल - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Sunday, June 21, 2020

प्रधानमंत्री की इस अभिनव योजना में मंडला जिला शामिल

’गरीब कल्याण रोजगार अभियान’ में मंडला सहित मध्यप्रदेश के 24 जिले शामिलप्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने किया ई-शुभारंभ

मण्डला
 प्रधानमंत्री गरीब कल्याण रोजगार अभियान के अंतर्गत प्रदेश के मंडला सहित 6 राज्यों के 116 जिलों को सम्मिलित किया गया है। अभियान का शुभारंभ प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से किया गया। ई-शुभारंभ के कार्यक्रम में जिला योजना भवन से सीईओ जिला पंचायत तन्वी हुड्डा सहित सभी जिला अधिकारी सम्मिलित हुए। इस योजना में मध्यप्रदेश के मंडला सहित 24 जिले शामिल हैं।
 गरीब कल्याण रोजगार अभियान में मध्यप्रदेश सहित उत्तरप्रदेश, बिहार, राजस्थान, झारखंड और ओड़िसा राज्यों के 116 जिलों में वर्ष में 125 दिवस का रोजगार दिया जाएगा। अभियान के अंतर्गत उन जिलों का चयन किया गया है जहां से 25 हजार से अधिक श्रमिक रोजगार की तलाश में अन्य प्रदेशों में जाते हैं। अभियान के तहत् सामुदायिक शौचालय, आँगनबाड़ी केंद्र, कुँआ निर्माण, ग्रामीण मंडी की स्थापना, पशु शेड, पंचायत भवन, पेयजल प्रबंधन, वृक्षारोपण और सड़़क निर्माण जैसे कार्य सम्मिलित किए जायेंगे।

अभियान को सफल बनाने सीईओ जिला पंचायत ने दिए निर्देश

 अभियान के शुभारंभ के पश्चात् जिला पंचायत सीईओ तन्वी हुड्डा ने अभियान से संबंधित विभागों के जिला अधिकारियों को निर्देशित किया कि अपने क्षेत्र में अभियान के उद्देश्य को पूरा करें। इस संबंध में केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने बाहर से आए प्रवासी मजदूरों को पात्रता अनुसार लाभान्वित करने के निर्देश दिए। सीईओ जिला पंचायत ने कहा कि स्व-सहायता समूहों का सहयोग लेते हुए अभियान को सफल बनाया जाये।

अभियान में मंडला सहित 24 जिले

 गरीब कल्याण रोजगार अभियान के अंतर्गत मध्यप्रदेश के चयनित 24 जिलों में मंडला सहित बालाघाट, झाबुआ, टीकमगढ़, छतरपुर, रीवा, सतना, सागर, पन्ना, भिण्ड, अलिराजपुर, बैतूल, खण्डवा, शहडोल, धार, डिण्डोरी, कटनी, छिंदवाड़ा, सिवनी, खरगोन, शिवपुरी, बड़वानी, सीधी और सिंगरौली शामिल हैं।
यह भी पढ़ें 


जबलपुर: मोबाईल छीनने वाले मोटर सायकिल सवार 2 लुटरे सहित 5 गिरफ्तार

No comments:

Post a Comment