आबादी भूमि को करें अतिक्रमणमुक्त मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार योजना वीसी में निर्देश - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Thursday, January 5, 2023

आबादी भूमि को करें अतिक्रमणमुक्त मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार योजना वीसी में निर्देश

 


 

मंडला 5 जनवरी 2023

            कलेक्टर हर्षिका सिंह ने सभी राजस्व अधिकारियों एवं संबंधितों की मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार योजना एवं धारणाधिकार के संबंध में बैठक ली। बैठक में उन्होंने सभी राजस्व अधिकारियों से उनके क्षेत्र में आवासीय योजना के लाभ के लिए प्राप्त आवेदन, परीक्षण तथा अंतिम रूप से चिन्हित प्रकरणों की विस्तृत जानकारी ली। उन्होंने सभी एसडीएम से पट्टे वितरण के लिए की जा रही अंतिम कार्यवाही के बारे में जाना। श्रीमती सिंह ने निर्देशित किया कि राजस्व अधिकारी पात्र व्यक्ति को मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार योजना का लाभ दें। कोई भी पात्र व्यक्ति योजना के लाभ से वंचित न रहे। सभी एसडीएम कल पटवारियों से अंतिम रिपोर्ट के संबंध में फीडबैक लें। बैठक में एडीएम मीना मसराम एवं वीसी के माध्यम से संबंधित उपस्थित रहे।

            कलेक्टर ने निर्देशित किया कि अतिक्रमण की गई आबादी भूमि को प्राथमिकता से मुक्त करें तथा ऐसे भूमि को नियमानुसार परिवर्तित करते हुए मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार के अंतर्गत चिन्हित करें। उन्होंने धारणाधिकार के प्रकरणों के बारे में तहसीलवार एवं अनुविभागवार जानकारी मांगी। उन्होंने धारणाधिकार प्रकरणों के चिन्हांकन के बारे में सभी एसडीएम को जरूरी निर्देश दिए। कलेक्टर ने 6 माह से अधिक के लंबित धारणाधिकार प्रकरणों की सूची बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने मंडला एवं नैनपुर में विशेष प्रगति लाने के निर्देश दिए।

No comments:

Post a Comment