धड़ल्ले से बिक रही अवैध तरीके से शराब शासन-प्रशासन के संरक्षण में फल-फूल रहा है शराब का अबैध कारोबार... - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Sunday, January 1, 2023

धड़ल्ले से बिक रही अवैध तरीके से शराब शासन-प्रशासन के संरक्षण में फल-फूल रहा है शराब का अबैध कारोबार...


रेवांचल टाईम्स - मण्डला अनेक तरह के अवैध कारोबार मंडला जिले में शासन-प्रशासन के संरक्षण में ही फल-फूल रहे हैं जिसमें शराब का कारोबार तो पूरे जिले में अन्धाधुन्ध तरीके से नियम कानून को ताक में रखकर भयमुक्त होकर किया जा रहा है । अनेक लोगों का आरोप है कि यह अवैध धन्धा सम्बंधित विभागों की सांठ-गांठ से इस जिले में चल रहा है । गांव हो या शहर हर जगह शराब अवैध तरीके से ज्यादा बिक रही है । मां नर्मदा के किनारे बसे शहर व गांव में शराब का विक्रय प्रतिबंधित होने के बावजूद भी धड़ल्ले से किया जा रहा है । जिला मुख्यालय मण्डला में ही सरेआम शराब बिक रही है ऐसी स्थिति जब जिला मुख्यालय की है जहां पर शराब का बिकना प्रतिबंधित है तो फिर जिले के अन्य क्षेत्रों में अवैध तरीके से शराब का अवैध कारोबार पूरी जोरों के साथ चल रहा है । यह अनुमान लगाया जा सकता है कि गांव-गांव शहर-शहर शराब बिक रही है और निर्धारित कीमत से ज्यादा में शराब बिक रही है सिर्फ कच्ची शराब की धरपकड़ कभी-कभार की जा रही है, देशी-विदेशी शराब जिसका कारोबार जबरदस्त तरीके से फैला हुआ है इसे नियंत्रित करने की कार्यवाही नहीं की जा रही है जिन्हें शराब का ठेका मिला है वे अपने-अपने क्षेत्र में अवैध कारोबारियों से सांठ-गांठ करके शराब का विक्रय अवैध तरीके से करा रहे हैं । सम्बंधित विभाग और पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी पूरी तरह अवैध कारोबार को बंद कराने के लिए परिणामकारी कार्यवाही नहीं कर रहे हैं । जनापेक्षा जताई गई है कि पूरे जिले में शराब के अवैध कारोबार को पूरी तरह बंद किया जाये ।

No comments:

Post a Comment