भाग्य बदलना चाहते हैं तो मंगलवार के दिन अपनाएं ये चमत्कारी उपाय - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Tuesday, January 3, 2023

भाग्य बदलना चाहते हैं तो मंगलवार के दिन अपनाएं ये चमत्कारी उपाय



आज मंगलवार का दिन है और यह दिन भगवान हनुमान को समर्पित है. हनुमान जी को संकटमोचन भी कहा जाता है क्योंकि यदि उनका विधि-विधान से पूजन किया जाए तो व्यक्ति को हर प्रकार के संकटों से मुक्ति मिलती है. इसके अलावा लोग हनुमान जी कृपा पाने के लिए मंगलवार को व्रत भी करते हैं और उन्हें चोला चढ़ाते हैं. मंगलवार के दिन राम भक्त हनुमान का पूजन करने के साथ ही यदि कुछ विशेष उपाय अपनाएं जाएं तो व्यक्ति का भाग्य चमक उठेगा. साथ ही कुंडली में मौजूद मंगलदोष से भी छुटकारा मिलेगा.
मंगलवार के उपायमंगलवार के दिन यदि आप बजरंगबाण का पाठ करते हैं तो आपके जीवन से सभी शत्रुओं को नाश होता है. यह पाठ 21 दिन तक एक निश्चित स्थान पर बैठकर किया जाता है.
मंगलवार के दिन हनुमान जी के मंदिर में गुड़ व चने का प्रसाद चढ़ाना चाहिए और यह प्रसाद 21 ​मंगलवार तक चढ़ाएं. इसके बाद हनुमान जी को चोला चढ़ाएं, ऐसा करने से जीवन में सुख-शांति और समृद्धि आती है.
यदि कोई व्यक्ति शारीरिक तौर पर पीड़ित है तो उसे मंगलवार के दिन एक पात्र में जल भरकर हनुमान जी की प्रतिमा के सामने रखना चाहिए. साथ ही हनुमान बाहुक का 21 या 26 दिनों तक पाठ करना चाहिए. पाठ पूरा होने के बाद उस जल को ग्रहण करें और वहां दूसरा जल रख दें.
अगर आपको भूत-प्रेत या अंधेरे से डर लगता है कि मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करें और ‘ॐ हं हनुमंते नम:’ मंत्र का 108 बार जाप करें.
हनुमान जी की प्रतिमा के सामने बैठकर मंगलवार को हनुमान चालीसा का पाठ करने से कुंडली में आने वाला मंगल दोष समाप्त होता है.

No comments:

Post a Comment