सर्दियों में खो रहा त्वचा का निखार, इन चीजों से दमकेगा गुलाबों सा चेहरा - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Monday, January 16, 2023

सर्दियों में खो रहा त्वचा का निखार, इन चीजों से दमकेगा गुलाबों सा चेहरा



सर्दियों में त्वचा को एक्सट्रा केयर की जरूरत होती है. चेहरे की त्वचा नाजुक होती है इस पर ध्यान ना दिया जाए तो यह सर्दियों में रुखी हो जाती है. वहीं किसी भी शख्स के लिए पहला अट्रैक्शन चेहरा ही होता है. चेहरे पर निखार हो तो यह खुद- ब- खुद आपकी पर्सनेलिटी पर चार चांद लगा देता है. अगर आप भी सर्दियों में चेहरे की चमक को कुछ फिका महसूस कर रही हैं तो इस निखार को कुछ तरीकों से वापिस पा सकती है. इसके लिए स्किन केयर तो जरूरी है ही साथ ही कुछ आहार लेकर भी चेहरे को गुलाबों सा चमका सकती हैं. आइए जानते हैं चेहरे की सुंदरता को सर्दियों में कैसे बनाए रख सकते हैं.
इन तीन चीजों को करें खाने में शामिल

खाने का असर आपकी स्किन पर भी नजर आता है. अगर डाइट अच्छी ले रही हैं तो चेहरे पर नेचुरल ग्लो रहता है वहीं टेंशन, स्ट्रेस में रहती हैं तो यह नेचुरल ग्लो गायब हो सकता है. जरूरी है कि सर्दियों में आप हेल्दी स्किन के लिए केले को आहार में शामिल करें. केला विटामिन ए, बी, सी, डी का अच्छा सॉर्स होता है. जानकार भी सलाह देते हैं कि रिंकल फ्री स्किन के लिए आपको केला अपने आहार में शामिल करना चाहिए.

इसके अलावा नारियल का तेल आपकी सुंदरता को बरकरार रख सकता है. अगर खाने में कुकिंग कोकोनट ऑयल का इस्तेमाल किया जाए तो इसका सीधा असर आपको अपने चेहरे पर नजर आएगा. नारियल तेल की फैटी एसिड प्रोपर्टीस के कारण ही इसे स्किन के लिए भी बेहतर माना जाता है.

सर्दियों में शरीर में पानी की मात्रा कम हो जाती है. क्योंकि बहुत से लोग सर्दियों में पानी पीना भूल जाते हैं या पानी पीने के कम आदि होते हैं. ऐसे में शरीर को जितनी मात्रा में पानी चाहिए होता है, नहीं मिल पाता है. अगर आप अपने आहार में खीरे का इस्तेमाल करती हैं तो यह आपकी ड्राई स्किन की परेशानी का समाधान बन सकता है. खीरे में पानी की अच्छी मात्रा होती है इसके अलावा यह विटामिन ए, सी और के का भी अच्छा सॉर्स होता है.

No comments:

Post a Comment