नारियल की पूजा से बदल सकती है आपकी किस्मत, कब और कैसे करें ज्योतिषीय उपाय - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Sunday, January 1, 2023

नारियल की पूजा से बदल सकती है आपकी किस्मत, कब और कैसे करें ज्योतिषीय उपाय



सनातन परंपरा में किसी भी देवता की पूजा या कोई भी शुभ कार्य करते समय नारियल का प्रयोग किसी न किसी रूप में अवश्य किया जाता है। नारियल को हिंदू धर्म में बहुत शुभ माना जाता है। मान्यता है कि नारियल में त्रिदेव का वास होता है। ज्योतिष शास्त्र में नारियल के कई प्रयोग बताए गए हैं, जिसके करने से व्यक्ति के सारे कष्ट दूर होते हैं और मनोकामनाएं शीघ्र पूरी होती हैं। श्री को जिस फल के सामने रखा जाता है, जाहिर है उससे जुड़ा कोई भी प्रयोग असफल नहीं होता। आइए जानते हैं नारियल के द्वारा ग्रहों के दोष दूर करने और उनकी शुभता पाने और जीवन से जुड़ी मनोकामनाओं को पूरा करने का अचूक उपाय—
धन समस्या समाधान
नारियल को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है। पूजा में प्रयोग करने पर धन की देवी की कृपा विशेष रूप से प्राप्त होती है। अगर आप इन दिनों पैसों की तंगी से जूझ रहे हैं तो एक नारियल को लाल कपड़े में लपेटकर ऐसी जगह रख दें, जहां किसी की नजर न पड़े। मान्यता है कि नारियल से जुड़े इस उपाय को करने से मां लक्ष्मी की कृपा बरसने लगती है।

श्रीफल के उपाय से शनि दोष दूर होगा
अगर आपको लग रहा है कि आपकी कुंडली में शनि दोष है और शनि के कुप्रभाव के कारण आपको बहुत कष्ट हो रहा है तो आपको शनिवार के दिन किसी मंदिर में जाकर सात जल वाले नारियल चढ़ाकर किसी नदी में प्रवाहित कर देना चाहिए। माना जाता है कि नारियल का यह उपाय करने से शनि दोष दूर हो जाता है।

नारियल से दूर होंगी राहु-केतु की परेशानियां
नारियल के उपाय से न केवल आप शनि की पीड़ा को दूर कर सकते हैं बल्कि राहु की बाधा और केतु की परेशानी को भी दूर कर सकते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार एक सूखे नारियल में शक्कर भरकर एकांत स्थान पर दबाने से राहु-केतु के कष्ट दूर हो जाते हैं। मान्यता है कि जैसे ही उस नारियल को चींटियां और अन्य जीव खाकर नष्ट कर देते हैं, वैसे ही आपके राहु-केतु से संबंधित परेशानियां दूर हो जाती हैं।

कालसर्प से मुक्ति का अचूक उपाय
यदि आपकी कुंडली में कालसर्प दोष के कारण कोई बड़ी समस्या आ रही है या आपका अक्सर बना बनाया काम बिगड़ जाता है तो इससे बचने के लिए आपको मंगलवार के दिन एक बार नारियल से जुड़े ज्योतिष उपाय आजमाने चाहिए। माना जाता है कि मंगलवार के दिन एक पानी वाला नारियल, थोड़े से काले तिल, थोड़ी सी उड़द की दाल और एक लोहे की कील को काले कपड़े में बांधकर नदी या समुद्र में फेंकने से काल सर्प दोष से संबंधित संकट दूर हो जाते हैं।

नौकरी-व्यापार में सफलता पाने का उपाय
गुरुवार के दिन मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु की पूजा करें साथ ही लक्ष्मी नारायण मंत्र का जप करें। फिर पूजा करने के बाद एक पीले रंग के कपड़े में पानी वाला नारियल, जनेऊ और एक सफेद मिठाई रखकर किसी मंदिर में जाकर भगवान विष्णु को चढ़ा दें। भगवान विष्णु की कृपा से आपके व्यापार में हो रहा नुकसान दूर हो जाएगा।

बुरी नजर उतारने का उपाय
अगर बच्चे को बुरी नजर लग गई है तो उसे दूर करने के लिए नारियल को बच्चे के सिर से लेकर पैर तक 11 बार वार लें और फिर उसको एकांत जगह पर जला दें। उसके बाद जले हुए नारियल को जल में प्रवाहित कर दें। ऐसा करने से नजर दोष के साथ-साथ सभी नकारात्मक शक्तियों दूर हो जाती हैं और जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार शुरू हो जाता है।

रोग व संकट दूर करने का उपाय
अगर कोई रोग परेशान कर रहा है या फिर अचानक से संकट आ गया है तो एक पानीदार नारियल को मंगलवार या शनिवार के दिन अपने ऊपर से 21 बार वारकर किसी धार्मिक स्थान की आग में डाल दें। आप अपने साथ-साथ अपने पूरे परिवार के सिर से वारकर करेंगे तो और भी उत्तम रहेगा। इसके साथ ही हनुमानजी को लाल चोला चढ़ाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें। ऐसा करने से सभी रोग व परेशानियां खत्म हो जाएंगी।

No comments:

Post a Comment