गलत घोषणा पत्र देकर बने, जनपद सदस्य उपसरपँच और पंच दिखा रहे है पद का रौब, मामला जनपद पंचायत बिछिया का... - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Friday, December 16, 2022

गलत घोषणा पत्र देकर बने, जनपद सदस्य उपसरपँच और पंच दिखा रहे है पद का रौब, मामला जनपद पंचायत बिछिया का...





रेवांचल टाईम्स - आदिवासी बाहुल्य जिला मंडला में हाल में हुए त्रि स्तरीय पंचायत चुनाव सम्पन्न हुये है, जहाँ पर एक ही परिवार लोग जनपद सदस्य उपसरपंच और पंच में चुने गये है। सम्पन्न हुए चुनाव में इन सभी के द्वारा जो जानकारी निर्वाचन के समक्ष जो शपथ पत्र दिए गए है, वह गलत जानकारी दी गई है। जब की त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में जो प्रत्याशी होता है वह अपने फार्म के साथ शपथ पत्र में संपूर्ण जानकारी देता जो की सत्य होती है पर ऐसा नहीं हुआ है, बिछिया जनपद पंचायत के क्षेत्र कं.09 से विजयी हुये प्रत्याशी पी मुर्गन ठाकुर ने अपने घोषणा पत्र के पृष्ठ क्र. 8 की कंडिका 14 में  स्पष्ट रूप से उल्लेखित किया गया है कि कोई भी प्रत्याशी यदि शासकीय भूमि पर अतिक्रमण किया हुआ है, या किसी प्रकार का कर्ज तो वह प्रत्यासी फार्म नहीं भर सकता है। या वह यदि फर्म (प्रत्याशी) भर भी देता है तो वह अयोग्य घोषित किया जाता है।

         लेकिन इन सभी जानकारियों को ताक में रखते हुये पी. मुर्गन ठाकुर जो कि वर्तमान जनपद सदस्य के उप में जनप्रतिनिधि है। इन्होंने निर्वाचन आयोग की आंगें में धूल झोंक कर यह पद हासिल कर लिया है। साथ ही साथ इनके बेटे ने भी उपसंरपंच का पदभार संभाले हुये हैं, और इनकी पत्नी भी पंचायत में पंच पद पर आसीन है। पी मुर्गन ठाकुर को पद की लोलुपकता इतनी बढ़ गई कि इन्होंने अपनी पत्नी को वार्ड क्र. 10 सानेश्वरी ठाकुर के पंच पद में और अपने बेटे शिव प्रकाश ठाकुर वार्ड नं. 4 से पंच पद हासिल करने के बाद उपसरपंच भी बन गये हैं।

       वहीं धीरज बरया जो कि ककैया के ही निवासी है। ग्राम वासियों के द्वारा तहसील कार्यालय में पंचनामा सहित आवेदन दिया गया है। कि पी. मुर्गन ठाकुर के द्वारा शासकीय भूमि में अतिक्रमण किया गया है। जिसको नायब तहसीलदार राजस्व निरीक्षक हल्का पटवारी एवं पुलिस बल के द्वारा 18-8-2022 को अतिक्रमण हटाया गया है। वहीं जनपद सदस्य पीं मुर्गन ठाकुर ने अतिक्रमण किया हुआ है जिसका प्रमाण राजस्व के आदेश पत्र में स्पष्ट रूप से लिखा हुआ है। जिसमें भूमि खसरा नं. 594, परवारी हल्का नं. 17, रकबा 0.19 रास्ता मद की भूमि में मकान बाड़ी एवं फेंसिंग लगाकर 144 वर्गफीट में अतिक्रमण किया गया है। जो यह साबित करता है कि पी मुर्गन ठाकुर जनपद सदस्य के द्वारा अतिक्रमण किया गया था। वही जनपद सदस्य के द्वारा निर्वाचन में फार्म में गलत घोषणा पत्र देकर निर्वाचन आयोग को गुमराह किया गया है।

             वहीं इनके बेटे उपसरपंच शिव प्रकाश ठाकुर के द्वारा ग्राम पंचायत की आंगनवाडी कार्यकर्ता को आये दिन अपने पद का रोब दिखा कर धमकाना कर उनसे चावल की मांग करना जिसमे वह परेशान होकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ने सरपंच को लिखित शिकायत देकर अवगत कराया गया है।


इनका कहना है- 

उपसरपंच ने जब से पद संभाला है तब से आँगनबाड़ी केन्द्रों में, स्कूलों में शिक्षकों के धमकाना व स्कूल के गेटों पर ताला लगा देना और पंचायत के विकास कार्यो में शिकवा शिकायत करना आम बात हो गई है। जिसके कारण से पंचायत के कोई भी काम सुचार रुप से नहीं हो पा रहे हैं। और आये दिन बात विबाद करते नजर आ रहे है।

                फागू लाल उर्फ सी एल मरकाम 

               पंच वार्ड नं. 19 ककैया जनपद बिछिया मंडला

No comments:

Post a Comment