सीएम ऑन एक्शन मोड: जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण सिविल सर्जन को किया मौके पर निलंबित - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Saturday, December 3, 2022

सीएम ऑन एक्शन मोड: जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण सिविल सर्जन को किया मौके पर निलंबित

 




 

मंडला 3 दिसम्बर 2022

                मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सरकारी व्यवस्थाओं में गड़बड़ी एवं अधिकारियों की लापरवाही पर लगातार एक्शन मोड पर हैं। शनिवार को सीएम अचानक मंडला के महाराजपुर हेलीपेड पहुंचे तथा वहां से सीधे जिला चिकित्सालय के निरीक्षण के लिए निकले। मुख्यमंत्री ने जिला चिकित्सालय की व्यवस्थाओं का गहन निरीक्षण किया। उन्होंने सिविल सर्जन डॉ. कृपाराम शाक्य से व्यवस्थाओं की जानकारी ली तथा व्यवस्थाओं से असंतुष्टि जाहिर करते हुए उन्हें तत्काल प्रभाव से मौके पर ही निलंबित कर दिया। श्री चौहान ने जिला चिकित्सालय में ओपीडी, लैब, डायलिसिस यूनिट, वेंटीलेटर तथा एम्बूलेंस की व्यवस्थाओं के संबंध में विस्तार से जानकारी मांगी। उन्होंने अधिकारियों से कायाकल्प अभियानके बारे में सवाल करते हुए अभियान के क्रियान्वयन की जमीनी पड़ताल की।

 

अस्पताल की व्यवस्थाएं सुधारें, विशेष टीम करेगी दौरा

 

                मुख्यमंत्री ने कलेक्टर हर्षिका सिंह को निर्देशित किया कि जिला चिकित्सालय की मूलभूत व्यवस्थाएं सुधारें। उन्होंने इस दौरान अस्पताल में दवाईयों की उपलब्धता, स्टोर रूम की व्यवस्था तथा अभिलेखों की जांच भी की। श्री चौहान ने निर्देशित किया कि जिला चिकित्सालय की व्यवस्थाओं की पुनः जांच करने के लिए भोपाल से विशेष टीम मंडला का दौरा करेगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने जिला चिकित्सालय के अलग-अलग वार्डों एवं व्यवस्थाओं का भी निरीक्षण किया। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से जिला चिकित्सालय के लिए राज्य स्तर से भेजे गए स्वास्थ्य एवं जांच उपकरणों के इन्स्टॉलेशन की जानकारी भी मांगी।

No comments:

Post a Comment