स्कूल एवं आंगनवाड़ी में दर्ज बच्चों के आयुष्मान पंजीयन 31 दिसंबर तक पूर्ण करें - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Friday, December 23, 2022

स्कूल एवं आंगनवाड़ी में दर्ज बच्चों के आयुष्मान पंजीयन 31 दिसंबर तक पूर्ण करें


 

मंडला 23 दिसम्बर 2022

            आयुष्मान पंजीयन की समीक्षा करते हुए कलेक्टर हर्षिका सिंह ने निर्देशित किया कि प्रत्येक पात्र व्यक्तियों के पंजीयन की कार्यवाही 31 दिसंबर तक पूर्ण करें। शाला में पढ़ने वाले विद्यार्थियों की पंजीयन की जिम्मेदारी संबंधित शिक्षकों की है। इसी प्रकार आंगनवाड़ी में दर्ज बच्चों के आयुष्मान पंजीयन के लिए संबंधित आंगनवाड़ी कार्यकर्ता जिम्मेदार हैं। बैठक में सहायक आयुक्त जनजाति कार्यविभाग विजय तेकाम, जिला शिक्षा अधिकारी सुनीता बर्वे, जिला परियोजना समन्वयक वीपी ठाकुर सहित संबंधित उपस्थित रहे।

            कलेक्टर ने कहा कि समस्त शिक्षकों तथा आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की आईडी बनाकर उनके माध्यम से शाला एवं आंगनवाड़ी केन्द्रों में दर्ज बच्चों के आयुष्मान पंजीयन की कार्यवाही जल्द पूर्ण करें। श्रीमती सिंह ने कहा कि अवकाश की स्थिति में बच्चों के घर जाकर पंजीयन करें। बच्चों के घर में संपर्क के दौरान परिवार के सभी सदस्यों के आयुष्मान पंजीयन के संबंध में जानकारी प्राप्त करें। यदि परिवार के किसी सदस्य का पंजीयन नहीं हुआ है तो बच्चों के साथ-साथ उनका भी आयुष्मान पंजीयन करें।

 

जिला स्तर पर कंट्रोल रूम बनाएं

 

            श्रीमती सिंह ने कहा कि आंगनवाड़ी के बच्चों के पंजीयन के लिए संबंधित सुपरवाईजर तथा परियोजना अधिकारी, प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालय में दर्ज विद्यार्थियों के लिए बीईओ एवं बीआरसी तथा हाईस्कूल एवं हायरसेकेंडरी स्कूलों मंे दर्ज विद्यार्थियों के पंजीयन के लिए संबंधित प्राचार्य दैनिक समीक्षा करते हुए आवश्यक पहल करें। इस संबंध में उन्होंने जिला स्तर से विकासखंडवार नोडल अधिकारी नियुक्त करने तथा जिला स्तर पर कंट्रोल रूम बनाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि 31 दिसंबर तक पंजीयन की कार्यवाही पूर्ण करें तथा जो लोग शेष बचते हैं कारण सहित उनके नामों की सूची प्रस्तुत करें।

No comments:

Post a Comment