जिले को नशामुक्त बनाने के लिए जागरूकता अभियान संचालित करें - हर्षिका सिंह - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Thursday, November 3, 2022

जिले को नशामुक्त बनाने के लिए जागरूकता अभियान संचालित करें - हर्षिका सिंह

 



नशामुक्ति एवं अन्य नशीली दवाईयों की रोकथाम के संबंध में आयोजित बैठक में कलेक्टर के निर्देश

 

मंडला 3 नवम्बर 2022

                नशामुक्ति एवं अन्य नशीली दवाईयों की रोकथाम के संबंध में आयोजित बैठक में कलेक्टर हर्षिका सिंह ने निर्देशित किया कि जिले को नशामुक्त बनाने के लिए जागरूकता अभियान संचालित करें। नशा करने वाले व्यक्ति एवं उसके परिजनों की काउंसलिंग करें। नशा के दुष्प्रभावों को प्रदर्शित करने वाले पोस्टर आदि लगाएं। जिला योजना भवन में संपन्न हुई इस बैठक में पुलिस अधीक्षक यशपाल सिंह राजपूत, एसीईओ एसएस मरावी सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

                कलेक्टर हर्षिका सिंह ने निर्देशित किया कि स्कूल एवं कॉलेजों के आसपास नशीले पदार्थों का विक्रय नहीं होना चाहिए। इस संबंध में उन्होंने विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए। श्रीमती सिंह ने कहा कि स्कूल एवं कॉलेजों के आसपास संचालित दुकानों की सूची तैयार करें तथा समय-समय पर उनकी जांच करें। नशा करने वालों को चिन्हित कर उन्हें जबलपुर सहित अन्य शहरों में संचालित नशामुक्ति केन्द्र/परामर्श केन्द्र भेजने की कार्यवाही करें। कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे लगातार छापामारी कर संबंधितों पर कार्यवाही करें। उन्होंने भांग दुकानों की भी नियमित जांच करने के निर्देश दिए। बैठक में पुलिस अधीक्षक यशपाल सिंह राजपूत ने कहा कि संबंधित विभागों को नशा के संबंध में जो भी जानकारी प्राप्त होती है तत्काल पुलिस प्रशासन के संज्ञान में लाएं। उन्होंने नशामुक्ति के लिए पुलिस द्वारा की जा रही कार्यवाही के संबंध में जानकारी दी।

No comments:

Post a Comment