नशामुक्ति अभियान के अंतर्गत पुलिस द्वारा अवैध शराब के विरूद्ध कार्यवाही निरंतर जारी पर जिले में संचालित ढाबों और होटलों को दी छूट... - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Sunday, November 20, 2022

नशामुक्ति अभियान के अंतर्गत पुलिस द्वारा अवैध शराब के विरूद्ध कार्यवाही निरंतर जारी पर जिले में संचालित ढाबों और होटलों को दी छूट...




रेवांचल टाईम्स - प्रदेश सरकार के आदेश पर पूरे मध्यप्रदेश में नशा मुक्ति अभियान जारी है पर स्थानीय प्रशासन चिन चिन के कार्यवाही कर रहा या कहे केवल महुआ से बनी शराब पर ही कार्यवाही जारी है और नगर से कस्बों में शराब ठेकेदारों के द्वारा खुलेआम चार चके के वाहन भर भर कर दुकान से तीन टाइम शराब ढोई जा रही है पर इनपर पुलिस प्रशासन और न आबकारी विभाग नकेल कश पा रहा है ये जिले के ठेकेदार बेलगाम हो गए अपने निजी वाहनों से गाँव गाँव कस्बों में कुचियो को देशी विदेशी शराब पहुँचा रहे है पर न कोई जनप्रतिनिधियों की नजर पड़ रही है और विभागों की जिस कारण से आज युवा पीढ़ी नशे की आदि हो गया है।

         वही जन जागरूकता अभियान अंतर्गत, हो रहा कार्यक्रमों का हुआ आयोजन

      मंडला नशा मुक्ति अभियान के अंतर्गत मंडला पुलिस के जिले के सभी पुलिस थानों व पुलिस चौकियों के द्वारा  वृहद स्तर पर लगातार जन जागरूकता अभियान पूरे जिले में चलाया जा रहा है। नशा मुक्ति के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में पुलिस द्वारा अवैध शराब के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए विभिन्न थानों द्वारा 08 प्रकरण पंजीबद्ध कर 59 लीटर अवैध शराब जब्त किया गया। संदिग्ध स्थानों की लगातार चेकिंग की जाकर दबिश दी जा रही हैं। मादक पदार्थ का नशा कराने वाले तथा शराब पिलाने एवं पीने के लिए चिन्हित स्थानों में लगातार गस्त लगाकर चेकिंग की जा रही हैं। नशा मुक्ति अभियान के अंतर्गत पुलिस द्वारा अलग-अलग थाना अंतर्गत सार्वजनिक स्थानों बाजार, मड़ई इत्यादि में पोस्टर बैनर के माध्यम से थाना प्रभारी द्वारा अपनी-अपनी टीम के साथ में भ्रमण कर नशामुक्ति का संदेश दिया जा रहा हैं।


चौकी हिरदेनगर  नशा मुक्ति अभियान के तहत मुखबिर की सूचना पर से हिरदेनगर बदरा टोला में दबिश देकर 02 आरोपियों से  कब्जे से अवैध रूप से रखी कच्ची शराब महुआ की कुल 24 लीटर जब्त किया गया। दोनों आरोपियों के विरुद्ध विधिवत आबकारी अधिनियम के तहत अपराध पंजीकृत कर कार्यवाही की गई।  


महिला थाना प्रभारी निरीक्षक द्वारा नशा मुक्ति का संदेश दिया गया


महिला थाना प्रभारी  निरीक्षक ममता परस्ते द्वारा दिनांक 19/11/2022 को बड़ी खैरी के मैदान में खेल रहे बच्चों एकत्रित कर नशा मुक्ति अभियान के तहत जागरूक किया निरीक्षक ममता परस्ते ने अपनी टीम के साथ बच्चों को नशा से होने वाले दुष्परिणामों के सम्बंध में बताते हुए किसी भी प्रकार के नशे से दूर रहने एवं हमेशा यातायात नियमों का पालन करने की शपथ दिलाई गई।

         थाना निवास द्वारा जागरूकता कार्यक्रम का अंतर्गत कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

  वही जानकारी के अनुसार मंडला कोतवाली, उपनगर महाराजपुर, बम्हनी, नैनपुर, भुआ बिछिया वीजादांडी, निवास, ओर नारायनगंज के ढाबों में खुलेआम परोशी जा रही है देशी विदेशी शराब इन थानों के अंतर्गत संचालित ढाबो में नही किया गया नशा मुक्ति अभियान इन्हें आबकारी विभाग और पुलिस विभाग देखना भी चाह रहा है इसके पीछे बड़ी जनचर्चा बनी हुई है कि एक तरफ पुलिस बिभाग रोज ही अपना नशा मुक्ति अभियान चला रही है नशे की विरुद्ध लोगों में जागरूकता फैला रही पर दूसरी तरफ संचालित होटल और ढाबों में खुलेआम संचालन शराब परोस रहे है क्या इनके लिए सरकार या पुलिस और आबकारी विभाग ने कोई अभियान नही छेड़ा है या फिर इन्हें छूट दे रखी है।

            वही जिला आबकारी विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले में एक भी आहाता स्वीकृति नही है फिर शाम होते ही ही बस स्टैंड की होटले अंडा की दुकान ओर ढाबा आहाता में तब्दील हो जाते है।

         वही जानकारी के अनुसार आबकारी और पुलिस विभाग रोज छोटी मोटी कार्यवाही कर अपनी पीठ थपथपा रही है।

No comments:

Post a Comment