अगर खूब खाना पसंद करते हैं फ्रोजन मटर तो आज ही पढ़े इसके गंभीर नुकसान - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Thursday, September 29, 2022

अगर खूब खाना पसंद करते हैं फ्रोजन मटर तो आज ही पढ़े इसके गंभीर नुकसान



फ्रोजन मटर आज के समय में बहुत से घरों में इस्तेमाल होती है। जी दरअसल फ्रोजन मात्र तब इस्तेमाल होता है जब ताजे मटर नहीं मिलते है। जी हाँ और सबसे खासतौर पर गर्मी और बरसात के सीजन में कई लोग फ्रोजन मटर का इस्तेमाल करते हैं। घर में मटर पनीर बनाना हो या फिर मटर के पराठे तो फ्रोजन मटर का ही इस्तेमाल किया जाता है। हालाँकि क्या आपको पता है कि फ्रोजन मटर का अधिक सेवन करने से शरीर को नुकसान हो सकता है। जी हां, और आज हम आपको इसी के बारे में बताने जा रहे हैं।

वजन पर पड़ता है असर- जी दरअसल फ्रोजन मटर का अधिक मात्रा में सेवन करने से शरीर का वजन बढ़ सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि प्रिजर्व फूड्स में स्टार्च का इस्तेमाल काफी ज्यादा होता है। जी हाँ और इससे शरीर का फैट बढ़ने की संभावना होती है। इसके अलावा फ्रोजन मटर का सेवन करने से आपके शरीर का वजन बढ़ सकता है।

डायबिटीज होने का खतरा- फ्रोजन मटर का सेवन करने से डायबिटीज होने का खतरा रहता है। ऐसा इसलिए क्योंकि, इसमें स्टार्च होता है, जो ब्लड में शुगर का स्तर बढ़ सकता है। ऐसा होने के चलते आपको डायबिटीज होने की संभावना होती है।

दिल को पहुंचा सकता है नुकसान- फ्रोजन मटर के सेवन से दिल को नुकसान पहुंच सकता है। जी दरअसल फ्रोजन मटर दिल की धमनियों को बंद कर सकता है, और ऐसा होने से शरीर में कोलेस्ट्रॉल बढ़ने की संभावना होती है।

No comments:

Post a Comment