पीएम आवास योजना के अपूर्ण कार्यों को जल्द पूरा करें - संभाग आयुक्त - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Wednesday, August 3, 2022

पीएम आवास योजना के अपूर्ण कार्यों को जल्द पूरा करें - संभाग आयुक्त

मण्डला 3 अगस्त 2022





            जबलपुर संभाग आयुक्त श्री बी. चंद्रशेखर ने संभाग के सभी जिलों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक ली। बैठक में स्वच्छ भारत मिशन की समीक्षा करते हुए कहा कि सी तथा डी ग्रेड में आने वाले जिले अपना प्रदर्शन सुधारें। उन्होंने संबंधित जिलों के कलेक्टर से सामुदायिक स्वच्छता परिसर, ठोस अपशिष्ट प्रबंधन तथा व्यक्तिगत शौचालयों की आंकड़ेवार जानकारी ली। कमिश्नर ने स्वच्छ भारत मिशनके अंतर्गत अपूर्ण कार्य को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा करते हुए सभी कलेक्टर्स से 2020-2021 तक पूर्ण एवं अपूर्ण कार्यों की जानकारी ली। कलेक्टर हर्षिका सिंह ने जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत स्वीकृत तथा पूर्ण कार्यों के बारे में बताया। बैठक में सीईओ जिला पंचायत रानी बाटड, एडीएम मीना मसराम एवं संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

            कमिश्नर श्री चंद्रशेखर ने कहा कि अपूर्ण प्रधानमंत्री आवास को जल्द पूरा करें। उन्होंने अंकुर अभियान की समीक्षा करते हुए कहा कि सघन वृक्षारोपण जारी रखें। साथ ही अंकुर पोर्टल पर वृक्षारोपण की जानकारी भी अपलोड करें। संभाग आयुक्त ने जिलेवार वर्षा की समीक्षा करते हुए संबंधित कलेक्टर्स से आवश्यक जानकारी ली। उन्होंने शैक्षणिक सत्र के प्रारंभ, तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि सभी कलेक्टर्स चिन्हित किए गए जर्जर स्कूल भवनों का मरम्मत कार्य गंभीरता से करें। साथ ही ऐसे भवनों का चिन्हांकन जारी रखें। उन्होंने शौचालय विहीन स्कूलों की भी आंकड़ेवार समीक्षा की। बैठक में उन्होंने स्वामित्व योजना, शालाओं के माध्यम से जाति प्रमाण पत्र बनाए जाने के अभियान की प्रगति, विद्यार्थियों की उपस्थिति, शालाओं एवं आंगनवाड़ी केन्द्रों में विद्युत कनेक्शन तथा जल कनेक्शन, टीकाकरण अभियान की समीक्षा एवं अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा करते हुए आवश्यक निर्देश दिए।

समाचार क्रमांक/31/फोटो संलग्न

No comments:

Post a Comment