युवक को रस्सी से हाथ पैर बांधकर स्कूटी सहित कुएं में फेंका, शव मिलने के बाद मचा हड़कंप - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Tuesday, August 9, 2022

युवक को रस्सी से हाथ पैर बांधकर स्कूटी सहित कुएं में फेंका, शव मिलने के बाद मचा हड़कंप



रेवांचल टाइम्स, जबलपुर। गढ़ा बचकेरा तालाब के पास कुंए में मिली युवक की लाश मामले में पुलिस ने एक महिला सहित 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। युवक बरगी का रहने वाला था और उसके लाल बिल्डिंग में रहने वाली महिला से नजायज संबंध थे। इसकी जानकारी जब पति को लगी तो उसने अपने देवर और पत्नी के साथ मिलकर युवक की हत्या कर दी।

मालूम हो कि संजीवनी नगर पुलिस को सूचना मिली लाल बिल्डिंग के पास बचकेरा तालाल के पास कुंए में बरगी निवासी मुंकदवारा निवासी राजेश विश्वकर्मा का शव गाड़ी सहित उतरा रहा है। पुलिस ने मौके पर पहुुंचकर शव को पीएम के लिए भेजते हुए जांच में लिया। इस दौरान पुलिस को मृतक के परिजनो के द्वारा मृतक राजेश विश्वकर्मां के द्वारा फोन से बात होने पर अंतिम रूप से किसी अनिल सिंगरहा से मिलने जाने की बात बतायी गयी थी।

फोटो दिखाकर आरोपी तक पहुंची पुलिस
े थाना संजीवनी नगर एवं क्राइम ब्रांच के घटना स्थल तस्दीक एवं आरोपी की तलाश के लिए कई स्थानों पर दबिश दी। घटना स्थल के पास स्थित लाल बिल्डिंग मोहल्ले मे मृतक की फोटो दिखाकर उसके मोहल्ले में आने जाने या देखे जाने के संबंध मे पतासाजी के दौरान ही संदेही अनिल सिंगरहा के संबंध मे पतासाजी की गयी जो मुखविर द्वारा पता चला की संदेही अनिल सिंगरहा घटना स्घटना स्थल के पास लाल बिल्डिंग की एक मल्टी में रहता है जो संदेही के घर पहुँचने पर घर में अनिल सिंगरहा एवं उसका मौसेरे भाई शंकर सिंगरहा को गिरफ्तार कर थाना लाया गया।

पूछताछ में उगल दिया पूरा सच
पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपियों से पूछताछ की गई तो पहले तो वह आनाकानी कर रहे थे लेकिन सख्ती से पूछताछ करने पर संतुष्टी पूर्वक जवाव नही दे पा रहे थे गतिविधिया संदिग्ध लगने पर दोनों को अभिरक्षा में लेकर वैज्ञानिक तरीके से पूछताछ करने पर पूछताछ पर अनिल सिंगरहा एवं शंकर सिंगरहा नेअनिल की पत्नी सावित्री सिंगरहा से मृतक राजेश विश्वकर्मा के नजायज संबंध होने के कारण हत्या करना स्वीकार किया।

पति अनिल को नजायज संबंधों के बारे में पता चल गया
पुलिस ने बताया कि आरोपी अनिल सिंगरहा को पत्नी के नजायज संबंध राजेश विश्वकर्मा के साथ होने की जानकारी लग गई। इसको लेकर अनिल सिंरगहा बहुत ज्यादा मानसिक रूप से परेशान था तथा घर मे निरंतर लड़ाई झगड़ा कर रहा था आरोपी के द्वारा बार बार अपनी पत्नी से आत्म हत्या कर लेने की बात कही जाती थी और कहा जाता था की अब या तो राजेश जिंदा रहेगा या वह।पत्नी के साथ मिलकर बनाई योजना, इस तरह की हत्या
आरोपी ने पत्नी तथा मौसेरे भाई शंकर सिंगरहा के साथ मिलकर राजेश विश्वकर्मा को ठिकाने लगाने की योजना तैयार की। योजनानुसार अनिल ने पत्नी सावित्री सिंगरहा से मृतक को घर बुलाने के लिये कहा गया तो सावित्री सिंगरहा के द्वारा घटना के लगभग एक सप्ताह पूर्व से मृतक को फोन लगाकर अपने घर बुलाया जाने लगा जो किन्ही कारण वश मृतक आ नहीं पा रहा था फिर घटना दिनांक 3.8.22 को मृतक राजेश विश्वकमाज़् ने दिन मे सावित्री सिंगरहा को फोन कर बताया कि आज में तुमसे मिलने घर आउंगा जो बात सावित्री ने अपने पति अनिल और देवर शंकर को बतायी जिनने योजना अनुसार अनिल को रातभर के लिये घर बुलाने केकहा जो पुन: बातचीत में सावित्री ने मृतक राजेश से कहा की आज घर मे कोई नही रहेगा तुम आज रातभर के लिये आ जाना और फिर अनिल और शंकर योजनानुसार शाम से ही घर से चले गये रात मे करीबन 9 बजे मृतक राजेश सावित्री के घर आया जो थोडी देर घर मे रूका और अपने साथ लाया हुआ दारू मुर्गा खाया और बोला की में रात को 2 बजे तक वापस आउंगा जो बात पत्नी ने अपने पति और देवर को बता दी फिर कहे अनुसार मृतक राजेश विश्वकर्मा रात मे लगभग 2 बजे अनिल और सावित्री विश्वकर्मा के घर लाल बिल्डिंग जी ब्लाक मे आया और रखी हुयी दारू पीकर खाना खाने के बाद सो गया लगभग । घंटे के बाद जब मृतक बहुत
गहरी नींद में था तब सावित्री ने अपने पति और देवर को फोन करके घर बुला लिया जो सोये राजेश के सिर पर लाठी से हमला कर और गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद उसकी गाड़ी में उसे बांधकर कुंए में फेंक दिया।

No comments:

Post a Comment