हर घर तिरंगा अभियान के तहत मैराथन का आयोजन - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Thursday, August 4, 2022

हर घर तिरंगा अभियान के तहत मैराथन का आयोजन



मण्डला 4 अगस्त 2022

            ’हर घर तिरंगाअभियान के तहत 4 अगस्त को मुख्यालय में जिला स्तरीय मैराथन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। स्टेडियम ग्राउंड से कलेक्टर हर्षिका सिंह ने मैराथन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह मैराथन स्टेडियम ग्राऊँड से प्रारंभ होकर रेडक्रॉस चौराहा, चिलमन चौक, बस स्टेंड, लालीपुर चौक, बिंझिया तिराहा से नेहरू स्मारक, बैगा-बैगी चौक से कलेक्ट्रेट होते हुए वापस स्टेडियम ग्राउंड में संपन्न हुई। इस मैराथन में खिलाड़ी, विद्यार्थियों, पुलिस बल, सीआरपीएफ के जवान भी भाग लिए। कलेक्टर हर्षिका सिंह ने मैराथन में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को हर घर तिरंगाअभियान से जुड़ने एवं राष्ट्रीय ध्वज की गरिमा के पालन की शपथ भी दिलाई गई। मैराथन दौड़ में प्रथम 10 आने वालेे छात्र-छात्राओं को पुरूस्कृत किया जायेगा। इस अवसर पर डीएफओ, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गजेन्द्र कवर, एडीएम मीना मसराम, एसी ट्राईबल, जिला स्पोर्टस अधिकारी, एपीसी मुकेश पांडेय, क्षेत्र संयोजक रंजीत गुप्ता सहित विभिन्न कार्यालयों के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

 

5 को तिरंगा वृक्षारोपण

 

            ’हर घर तिरंगाअभियान के तहत 5 अगस्त को जिलेभर में तिरंगा वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। ईईआरईएस, पीएमजीएसवाई, पीडब्ल्यूडी, मनरेगा एवं ग्रामीण विकास से जुड़े सभी विभागों को 5 अगस्त को तिरंगा वृक्षारोपण के लिए स्थान चिन्हित करने एवं सघन रूप से वृक्षारोपण करने के लिए निर्देशित किया गया है। वृक्षारोपण के पश्चात अभियान की शपथ भी दिलाई जाएगी। कलेक्टर ने नर्मदा तट एवं इससे जुड़ी पंचायतों में भी सघन स्तर पर 5 अगस्त को वृक्षारोपण करने के निर्देश दिए। 6 अगस्त को बैगा क्षेत्रों में सांस्कृतिक गतिविधियां आयोजित की जाएंगी। इसी प्रकार 9 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस के आयोजन को हर घर तिरंगाअभियान के साथ जोड़ा जाएगा।

No comments:

Post a Comment