शनिवार के उपायः शनि के बुरे प्रभाव से बचाएगा यह एक छोटा से उपाय, शनिवार के दिन जरूर अपनाएं - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Saturday, August 6, 2022

शनिवार के उपायः शनि के बुरे प्रभाव से बचाएगा यह एक छोटा से उपाय, शनिवार के दिन जरूर अपनाएं

  

हिंदू कैलेंडर के अनुसार आज यानि 6 अगस्त को शनिवार का दिन है और यह कर्मों के देवता कहे जाने वाले भगवान शनिदेव को समर्पित है. अगर आप शनिदेव को प्रसन्न करना चाहते हैं या उनकी कृपा पाना चाहते हैं तो शनिवार के दिन उनका विधि-विधान से पूजन अवश्य करें. शनिदेव को कर्मों का देवता इसलिए कहा जाता है (Shaniwar ke din kare ye kam) कि क्योंकि वह मनुष्य को उसके अच्छे व बुरे कर्मों (Saturday Puja Tips) के आधार पर फल देते हैं. जिस व्यक्ति पर शनि का प्रकोप हो उसे कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.
शनि के प्रकोप से बचाएंगे ये उपायअगर आप शनि के दंड से राहत पाना चाहते हैं तो शनिवार के बाद चावल के आटे में बूरा या चीनी मिलकार काली चीटियों को खिलाएं. यह उपाय बेहद ही लाभकारी है.
शनि के प्रभाव के मुक्ति पाने के लिए शनिवार के लिए मध्यमा अंगुली में लोहे की अंगूठी धारण करें.
यदि आप पर शनि की साढ़ेसाती चल रही है तो इसके प्रभाव को कम करने के लिए शनिवार के बाद काली उड़द ही दाल की खिचड़ी या कचौड़ी बनाएं. इसके बाद इसे प्रसाद के तौर पर गरीबों पर जरूरतमंदों में बांट दें.
शनिवार के दिन शाम को पीपल के पेड़ के पास जाकर जल चढ़ाएं और वहां आटे से बना चारमुखी दीपक जलाएं. मान्यता है कि ऐसा करने से जातक को आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलता है.
शनिवार के दिन काली चीजों का दान करना बेहद फलदायी होता है. इस दिन आप उड़द की दाल, काला कपड़ा, काले तिल और काले चने किसी गरीब को दान करें. इससे साढ़ेसाती और शनि की ढैय्या का प्रभाव कम हो जाएगा.

डिस्क्लेमर: यहां दी गई सभी जानकारियां धार्मिक व सामाजिक मान्यताओं पर आधारित हैं. इन्हें अपनाने से पहले किसी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें.


No comments:

Post a Comment