स्कूल नौकरी घोटाला: अब अर्पिता मुखर्जी के घर से 28 करोड़ रुपए नकद, 1 किलो की 3 सोने की ईंटें भी मिली - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Thursday, July 28, 2022

स्कूल नौकरी घोटाला: अब अर्पिता मुखर्जी के घर से 28 करोड़ रुपए नकद, 1 किलो की 3 सोने की ईंटें भी मिली




 रेवांचल टाइम्स:प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के एक दूसरे फ्लैट से 27.90 करोड़ रुपए नकद और लगभग 6 किलो सोना जब्त किया है। गौरतलब है कि जांच एजेंसी शिक्षक भर्ती घोटाले में गिरफ्तार पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी की सहयोगी अर्पिता मुखर्जी पर कार्रवाई कर रही है।


प्रवर्तन निदेशालय के सूत्रों के अनुसार, अर्पिता के दूसरे घर में नोटों की बरामदगी और गिनती अभी भी जारी है। बता दें कि कुछ दिन पहले अर्पिता के घर से 21 करोड़ रुपए कैश बरामद हुए थे। इस बार ईडी के अधिकारी नोट गिनने की चार मशीनों के साथ अर्पिता के दूसरे घर में दोपहर से डेरा जमाए हुए हैं। अर्पिता के दोनों घरों से अब तक 45 करोड़ से ज्यादा कैश बरामद हो चुका है। एक ट्रक पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के बेलघरिया आवास पर पहुंचा है। यह ट्रक यहां मिले कम से कम 15 करोड़ रुपए के कैश को लोड करने के लिए भेजा गया।

4.31 करोड़ रुपए के सोने और आभूषण …

दौरान एक शेल्फ से नकदी के बंडल बरामद किए गए। ईडी के एक अधिकारी ने कहा कि बैंक अधिकारियों और गिनती मशीनों की मदद से नोट गिनने में कई घंटे लग गए। गुरुवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे तक मतगणना जारी रही। जब्ती में 27.9 करोड़ रुपए की नकदी (प्रत्येक 50 लाख रुपए के बंडलों में पैक 2,000 रुपए के नोट और 500 रुपए के नोट 20 लाख रुपए के बंडलों में पैक किए गए), 4.31 करोड़ रुपए के सोने और आभूषण (जिसमें 1 किलो की 3 सोने की ईंटें) शामिल हैं। अन्य आभूषण में 500 ग्राम की 6 चूड़ियां शामिल हैं।

No comments:

Post a Comment