रविवार के उपायः रविवार के दिन जरूर अपनाएं ये 10 उपाय, मिलेगा मां लक्ष्मी का आशीर्वाद, बनेंगे धनवान - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Sunday, July 31, 2022

रविवार के उपायः रविवार के दिन जरूर अपनाएं ये 10 उपाय, मिलेगा मां लक्ष्मी का आशीर्वाद, बनेंगे धनवान



रेवांचल टाइम्स : हिंदू धर्म में प्रत्येक वार यानि दिन किसी न किसी  भगवान को समर्पित है. रविवार के दिन भी भगवान सूर्य का पूजन किया जाता है. इसके साथ ही मां लक्ष्मी  की भी अराधना की जाती है.  मान्यता है कि रविवार के दिन कुछ उपाय करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और अपने भक्तों को आशीर्वाद देती हैं. यदि आप भी मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहते हैं तो रविवार के दिन ये उपायों को जरूर करें. आइए जानते हैं कि रविवार के दिन कौन से उपाय करने से धन-धान्य की भरमार होती है.

रविवार के उपाय

  1. ​कहा जाता है कि रविवावर के दिन सूर्यास्त के बाद पीपल के पेड़ के नीचे चौमुखा दीपक जलाने से धन-संपत्ति में बरकत होती है. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा अपने भक्तों पर हमेशा बनी रहती है.
  2. रविवार के दिन घर के सभी सदस्यों को पूजा करने के बाद माथे पर चंदन का तिलक लगाना चाहिए. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा मिलती है.
  3. मान्यता है कि रविवावर के ​दिन मछलियों को आटे की गोली बनाकर खिलाना शुभ होता है. इस उपाय को करने से घर में कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं होती.
  4. यदि आप मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहते हैं तो रविवार के दिन शाम को गाय के घी से घर के मुख्य द्वार पर दोनों तरफ दीपक जलाना चाहिए.
  5. रविवार के दिन शाम को शिव मंदिर में गौरी शंकर की पूजा करनी चाहिए और उन्हें रूद्राक्ष चढ़ाना चाहिए.
  6. मान्यता है कि यदि आन ​रविवार के दिन शाम को पीपल के पत्ते पर अपनी मनोकामना लिखकर उसे बहते जल में प्रवाहित करते हैं तो आपकी मनोकामना पूर्ण होंगी.
  7. यदि किसी काम को करने में असफलता हासिल हो रही है तो रविवार के दिन सोने से पहले एक गिलास गाय का दूध अपने सिरहाने रखकर सोएं. फिर सुबह पूजा करने के बाद उस दूध को ग्रहण कर लें.
  8. र​विवार के दिन तीन नई झाडू खरीद कर लाएं और इन्हें देवी मां के मंदिर के रख दें. ध्यान रखें कि इस दौरान कोई आपको न देखें और न ही टोके. ऐसा करने से मां लक्ष्मी धन की बरसात करती हैं.
  9. भगवान सूर्यदेव और मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए रविवार के दिन ‘आदित्य हृदय स्रोत’ का पाठ करना चाहिए. इस पाठ को करने से घर में हमेशा बरकत बनी रहती है.
  10. रविवार के दिन चीटियों को भोजन करना भी शुभ माना जाता है और इस दिन चीटियों को शक्कर शक्कर खिलानी चाहिए.

No comments:

Post a Comment