जिले में जलसंरक्षण के लिए मीडिया से सक्रिय सहयोग की अपील - दीक्षित - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Thursday, June 23, 2022

जिले में जलसंरक्षण के लिए मीडिया से सक्रिय सहयोग की अपील - दीक्षित

 




प्रेस कॉन्फ्रेंस में डायरेक्टर ने की चर्चा

 

मण्डला 23 जून 2022

            भारत सरकार के गृह मंत्रालय के अंतर्गत डायरेक्टर जल शक्ति मिशन एवं मंडला जिले के लिए नियुक्त नोडल अधिकारी श्री योगेश मोहन दीक्षित जिले में जल शक्ति मिशन एवं कैच-द-रैन अभियान के तहत किए गए कार्यों के संबंध में जिले के भ्रमण पर रहे। श्री दीक्षित ने 23 जून को जिले में जल संरक्षण एवं संवर्धन के लिए जिला प्रशासन के अलग-अलग विभागों द्वारा किए जा रहे कार्यों के संबंध में जिले की मीडिया से चर्चा की। उन्होंने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि जल संरक्षण हम सबकी नैतिक जिम्मेदारी का विषय है। हमें आने वाली पीढ़ी के लिए पानी को बचाना है। जल संरक्षण को जन आंदोलन बनाने के लिए जिले के मीडिया का सक्रिय सहयोग आवश्यक है। उन्होंने मीडिया से अपील की है कि जल संरक्षण के लिए जिला प्रशासन एवं सरकारों द्वारा किए जा रहे सकारात्मक प्रयासों को अपने समाचार पत्रों एवं चैनलों में स्थान जरूर दें।

            डायरेक्टर योगेश मोहन दीक्षित ने कहा कि मीडिया जल संरक्षण एवं समस्याग्रस्त क्षेत्रों में समाधान के लिए नवाचार एवं सुझाव के बारे में भी प्रशासन को अवगत कराएं। उन्होंने कहा कि हम सभी पानी की समस्या से जूझ रहे हैं, ऐसे में हम सभी को जल की समस्या का निराकरण करते हुए उसके समाधान का हिस्सा बनना होगा। उन्होंने अपने भ्रमण के दौरान देखे गए जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में जलसंरक्षण के लिए किए गए सामूहिक एवं व्यक्तिगत सराहनीय कार्यों के बारे में बताया। प्रेस कॉन्फ्रेंस में जिला पंचायत सीईओ रानी बाटड ने जिले में जलसंरक्षण की गतिविधियों के अंतर्गत अमृत सरोवर, स्टॉप डेम, पुष्कर धरोहर, पुरानी जल संरचनाओं का जीर्णोद्धार एवं अन्य कार्यों के बारे में मीडिया को जानकारी दी। मीडिया ने जिले में जलसंरक्षण की समस्या तथा समाधान से संबंधित अपने प्रश्न एवं सुझाव रखें। इस अवसर पर केंद्रीय तकनीकी विशेषज्ञ सुनील टोप्पो, सहायक संचालक जनसंपर्क आशीष कोटांगले, जनपद पंचायत सीईओ मंडला श्री पांडे, कपिल तिवारी एवं जिले के इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment