31 जुलाई तक हर घर दस्तक अभियान कोविड के प्रीकॉशन डोज लगाने की अपील - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Wednesday, June 15, 2022

31 जुलाई तक हर घर दस्तक अभियान कोविड के प्रीकॉशन डोज लगाने की अपील

 


 

मण्डला 15 जून 2022

कलेक्टर हर्षिका सिंह ने जिले के जनसमुदाय से अपील की है कि कोविड-19 महामारी को दृष्टिगत रखते हए कोविड गाईडलाईन का पालन करने में शासन, प्रशासन का सहयोग करें। धार्मिक आयोजन शादियों सामाजिक कार्यक्रमों में जाने से बचें, भीड़-भाड़ से दूर रहें, सोशल डिस्टेसिंग का पालन करें, बार बार साबुन से हाथ धोएं, मॉस्क लगाएं तथा कोविड-19 के टीके के दोनों डोज के साथ-साथ समयावधि पूरा होने पर प्रीकॉशन डोज भी लगवायें। यदि कोई संक्रमित व्यक्तियों के सम्पर्क में आते हैं या सर्दी, खांसी, बुखार के लक्षण दिखाई देते हैं तो कोरोना की जांच जरूर कराएं। साथ ही कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से प्राप्त जानकारी के अनुसार कोविड-19 से छूटे एवं ड्यू नागरिकों को टीकाकरण पूर्ण करने हेतु भारत शासन के निर्देशानुसार 1 जून से 31 जुलाई तक हर घर दस्तक 2.0 अभियान चलाकर टीका लगाया जाये अंतर्गत हेल्थ केयर, फ्रंटलाइन वर्कर तथा 60 वर्ष से अधिक आय वर्ग के पात्र नागरिकों का प्रिकॉशन डोज एवं 12 से 17 वर्ष के ड्यू बालक व बालिकाओं को प्रथम एवं द्वितीय डोज लगाया जायेगा। कोविड-19 टीका दोनों डोज एवं प्रिकॉशन डोज जरूर लगवाएं एवं अपने आस-पड़ोस के समाज के लोगों को टीका लगवाने हेतु प्रेरित करें। जिले में कोविड-19 महामारी का खतरा टला नहीं है। पुनः कोरोना के 1-2 केस प्रतिदिन सामने आ रहे हैं। टीका के साथ कोरोना प्रोटोकॉल का अवश्य ही पालन करें।

No comments:

Post a Comment