वीडियो कॉल से मिलेगा आयुर्वेद, होम्योपैथी और यूनानी के चिकित्सा विशेषज्ञों से चिकित्सा परामर्श - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Saturday, April 9, 2022

वीडियो कॉल से मिलेगा आयुर्वेद, होम्योपैथी और यूनानी के चिकित्सा विशेषज्ञों से चिकित्सा परामर्श

मण्डला 9 अप्रैल 2022

आयुष विभाग द्वारा सामान्य जन को आयुष स्वास्थ्य सेवा, सहजता से घर पर ही सुलभ कराने के उद्देश्य से ’’वैद्य आपके द्वार’’ के माध्यम से घर बैठे निःशुल्क वीडियो कॉल से आयुष की तीनों विधाओं आयुर्वेद, होम्योपैथी और यूनानी के चिकित्सा विशेषज्ञों द्वारा चिकित्सा परामर्श प्रदान किया जाता है। आयुष चिकित्सा विशेषज्ञों से परामर्श लेने की सुविधा विकसित की गई है। उल्लेखनीय है कि “AyushQure App” चिकित्सा क्षेत्र में विशेष सेवा हेतु राष्ट्रीय ’’स्कॉच अवार्ड’’ भी प्रदान किया गया है। नागरिक एन्ड्रॉयड फोन में गूगल प्ले स्टोर से आयुष ऐप डाउनलोड कर इस सुविधा का लाभ ले सकते हैं। इसके अंतर्गत विशेष रूप से तैयार किये गये ऐप का रोगी तथा चिकित्सक दोनों उपयोग कर सकेंगे। चिकित्सक द्वारा बताये गये आवश्यकता होने पर विभिन्न जाँचों को कराकर अपलोड भी कर सकेंगे। इसके आधार पर चिकित्सक परामर्श दे सकेंगे। AyushQure एन्ड्रॉयड पर आधारित एक ऐप है। यह गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

 


AyushQure App को डाउनलोड करने की प्रक्रिया

 

गूगल प्ले स्टोर से "AyushQure App" सर्च कर डाउनलोड करें। ऐप इनस्टॉल करके साईनअप करें। विशेषज्ञता के अनुसार आयुर्वेदिक, होम्योपैथिक या यूनानी डॉक्टर चुनें, अपनी सुविधानुसार अपॉइंटमेंट का दिन व समय चुनें। अपॉइंटमेंट बुकिंग कन्फर्म होने का एसएमएस प्राप्त होगा। निश्चित समय पर चयनित डॉक्टर आपको विडियो कॉल पर परामर्श देंगे। डॉक्टर का प्रेस्क्रिप्शन मरीज को एसएमएस एवं ऐप पर प्राप्त होगा। मरीज अपनी टेस्ट रिपोर्ट इत्यादि भी AyushQure App के माध्यम से डॉक्टर के साथ साझा कर सकते हैं परामर्श की गुणवत्ता के आधार पर मरीज डॉक्टर को रेटिंग व फीडबैक भी दे सकते हैं।

No comments:

Post a Comment