डेम में नहाने गए तीन युवकों की डूबने से मौत... - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Tuesday, April 5, 2022

डेम में नहाने गए तीन युवकों की डूबने से मौत...


रेवांचल टाइम्स -  4 अप्रैल 2022- विकासखंड बरघाट से लगे 4 किलोमीटर दूर ग्राम पंचायत जेवनारा स्थित महादेव टोला के डैम में सोमवार को दोपहर जिला सिवनी  मुख्यालय से गांव पहुंचे तीन युवक व बरघाट के एक गांव खर्रापाठ निवासी एक युवक सहित कुल चार युवक जेवनारा के समीप नदी के एक डैम में नहाने पहुंचे। जहां तीन युवकों की डैम के गहरे पानी में डूबने से मौत हो गई।युवकों के डैम में डूबने की खबर जैसे ही बरघाट पुलिस थाना व आसपास के गांववासियों को लगी उस स्थान पर बड़ी संख्या में लोगों का हुजूम लग गया।बरघाट पुलिस व सिवनी जिला मुख्यालय से गोताखोर की टीम भी पहुंची गोताखोर की टीम ने सबसे पहले शाम लगभग 4:30 बजे 18 वर्षीय युवक का शव बाहर निकाला तथा शाम 6:30 बजे दूसरे युवक का शव मिला।

इसके बाद शाम 7 बजे तीसरे युवक का भी शव मिल गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार बरघाट से 4 किलोमीटर दूर ग्राम पंचायत जेवनारा डेम महादेव टोला डैम में सिवनी जिला मुख्यालय से प्रियांश पिता श्रवण गौर 17 वर्षीय निवासी गणेश चौक सिवनी, आर्यन पिता अमरीश श्रीवास्तव (पत्रकार) 18 वर्षीय निवासी कटंगी नाका सिवनी व अमन चंद्रवंशी 19 वर्षीय निवासी काली चौक सिवनी तथा गांव खर्रापाठ बरघाट निवासी वंश पिता नरेंद्र बिसेन19 वर्षीय चारों युवक डैम में नहाने के लिए पहुंचे। दोपहर 1:30 बजे सभी युवक डैम  पहुंचे तो इनमें से एक युवक अमन चंद्रवंशी सभी के लिए नाश्ते के रूप में कुरकुरे, चिप्स का पैकेट लेने गांव की दुकान चला गया। शेष तीन युवक आर्यन, वंश और प्रियांश तीनों डैम में नहाने के लिए उतरे लेकिन डैम में अत्यधिक पानी भरे होने और गहरे पानी में युवक के चले जाने से वे तीनों युवक डूब गए।कुरकुरे, चिप्स लेकर अमन चंद्रवंशी जब डैम पहुंचा तो वहां अपने तीनों साथी मित्रों के कपड़े बाहर पड़े देखा तो हक्का-बक्का रह गया। तलाश करने पर तीनों कहीं नहीं दिख रहे थे। इस पर अमन घबराकर चिल्लाता हुआ समीप के लोगों को घटना की जानकारी दी। यह खबर लगते ही आसपास के गांव के लोग बड़ी संख्या में डैम में पहुंचे। वही बरघाट थाना पुलिस बल भी मौके पर पहुंचा। इसके साथ ही सिवनी जिला मुख्यालय से गोताखोर टीम को भी सूचना दी गई। जहां मौके पर गोताखोर टीम जेवनारा पहुंची।बरघाट थाना पुलिस बल व सिवनी गोताखोर की टीम ने डैम में डूबे हुए तीनों युवकों की तलाश शुरू की। जहां शाम 4:30 बजे सबसे पहले आर्यन का शव मिला। जिसे बाहर निकाला गया।इसके बाद शाम 6:30 बजे वंश बिसेन पिता नरेंद्र बिसेन का शव गोताखोर टीम ने बाहर निकाला। वहीं टीम भी मौके पर मौजूद रहे तथा प्रियांश गौर की पतासाजी में जुटी रही। जहां शाम 7:00 बजे प्रियांश पिता श्रमण गौर 17 वर्षीय का भी शव गोताखोर टीम को मिला जिसे उन्होंने उसे बाहर निकाले।तीनों युवकों के शव जब निकाले गए तो वहां उनके परिजनों का रो- रो कर बुरा हाल हो गया। युवकों के शव देखकर गांव में मातम पसर गया। वहीं पुलिस ने फिलहाल मर्ग कायम कर विवेचना में लिया है।

No comments:

Post a Comment