प्रधानमंत्री आवास योजनांतर्गत गृह प्रवेशम कार्यक्रम आज - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Sunday, March 27, 2022

प्रधानमंत्री आवास योजनांतर्गत गृह प्रवेशम कार्यक्रम आज

मण्डला 27 मार्च 2022



कलेक्टर हर्षिका सिंह के निर्देशानुसार प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) अंतर्गत प्रदेश में निर्मित एक लाख आवासों का गृह प्रवेश कार्यक्रम 28 मार्च 2022 को प्रातः 11:30 वर्चुअल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की उपस्थिति में आयोजित किया जाएगा। उन्होंने संबंधितों को निर्देशित किया है कि आवास पोर्टल पर पूर्ण सभी नव निर्मित आवासों की जनपदवार ग्राम पंचायतवार हितग्राहीवार सूची बनाकर गृह प्रवेश के लिए आवश्यक तैयारी सुनिश्चित करें। यह कार्यक्रम समस्त ग्राम पंचायतों, जनपद पंचायतों एवं जिला पंचायतों पर आयोजित एवं प्रसारित किया जाये। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत चयनित आवासों के लिए एडीईओ, पीसीओ, उपयंत्री, पटवारी आदि के माध्यम से सत्यापन करायेंगे तथा उनसे लिखित में इस आशय का प्रमाण पत्र प्राप्त करेगें।

कलेक्टर ने निर्देशित किया कि चयनित आवासों दिशा-निर्देशों के अनुक्रम में सभी मापदण्ड पूर्ण करते हों। प्रधानमंत्री का संबोधन सभी कार्यक्रम स्थलों पर दिखाया एवं सुनाया जायेगा जिसकी सभी तैयारियां सुनिश्चित करें तथा दूरदर्शन, फेसबुक, यूटयूब वेबकॉस्ट लिंक द्वारा प्रसारित होगा। प्रत्येक जनपद में पीएमएवायजी के पंजीकृत समस्त हितग्राहियों का कार्यक्रम के लिए पंजीयन कराया जाये तथा समस्त हितग्राहियों को उक्त कार्यक्रम में भागीदारी की सूचना एस.एम.एस व ग्राम कोटवार के माध्यम से मुनादी एवं अन्य माध्यम से देना सुनिश्चित किया जाये। सभी जनपद पंचायत कार्यालय तथा समृद्ध पर्यावास से समस्त विभागों को इस कार्यालय से कनेक्ट किया जाये। जनपद के त्रि-स्तरीय पंचायतों के सभी अधिकारी व कर्मचारियों, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता एवं पटवारी आदि को भी इस कार्यक्रम से जोड़ा जाये। गृह प्रवेश के कार्यक्रम में स्थानीय जनप्रतिनिधियों को अनिवार्य रूप से आमंत्रित किया जाये। गृह प्रवेश कार्यक्रम के दौरान कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन करते हुये मॉस्क लगाना आवश्यकतानुसार सेनेटाईजर का उपयोग व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जाये।

No comments:

Post a Comment