मंडला-चिरईडोंगरी-नैनपुर के लिए पैसेंजर रेल सेवा का हुआ प्रारंभ...केन्द्रीय मंत्री श्री कुलस्ते, राज्यसभा सांसद श्रीमती उईके ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Tuesday, March 8, 2022

मंडला-चिरईडोंगरी-नैनपुर के लिए पैसेंजर रेल सेवा का हुआ प्रारंभ...केन्द्रीय मंत्री श्री कुलस्ते, राज्यसभा सांसद श्रीमती उईके ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

मण्डला 8 मार्च 2022



                8 मार्च से मंडला फोर्ट रेलवे स्टेशन से मंडला-चिरईडोंगरी-नैनपुर के लिए प्रारंभ रेल सेवा प्रारंभ हो गई है। यात्री रेलगाड़ी को केन्द्रीय इस्पात राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, राज्यसभा सांसद संपतिया उईके, विधायक मंडला देवसिंह सैयाम एवं डीआरएम मनिंदर उप्पल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर रेल कोयला और खान राज्यमंत्री भारत सरकार श्री राव साहेब दादाराव पाटिल दानवे वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से शुभारंभ कार्यक्रम से जुड़े। शुभारंभ के अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष सरस्वती मरावी, उपाध्यक्ष शैलेष मिश्रा, सलाहकार सदस्य हिन्दी राजभाषा इस्पात मंत्रालय भारत सरकार सुधीर कसार, भीष्म द्विवेदी, सांसद प्रतिनिधि जयदत्त झा, जनप्रतिनिधिगण, रेल्वे अधिकारी तथा बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित थे।

                केन्द्रीय इस्पात एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने अपने संबोधन में कहा कि मण्डला फोर्ट से पहली बार बड़ी रेलगाड़ी का शुभारंभ किया जा रहा है। केन्द्रीय मंत्री श्री कुलस्ते ने कहा कि जिले से मालगाड़ी एवं एक्सप्रेस रेलगाड़ी भी शुरू करने पर विचार किया जा रहा है। उन्होने कहा कि सभी के लम्बे प्रयासों के बाद मंडला मुख्यालय से रेल सेवा प्रारंभ हुई है। उन्होंने बताया कि नैनपुर से सिवनी रेलगाड़ी का शुभारंभ जल्द ही किया जाएगा। श्री कुलस्ते ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर सभी जिलेवासियों को शुभकामनाएं दी। साथ ही उन्होंने जिले के लिए रेल सेवा प्रारंभ करने पर रेलमंत्रालय को धन्यवाद ज्ञापित किया। इस प्रकार कार्यक्रम संबोधित करते हुए राज्यसभा सम्पतिया उईके ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की सभी जिलेवासियों को शुभकामनाएँ दी। उन्होने कहा कि अंग्रेजों के शासन काल में जिले में छोटी रेल लाईन का शुभांरभ किया गया था।

                राज्यसभा सांसद श्रीमति उईके ने कहा कि जिले के साथ-साथ देश-प्रदेश में रेल लाईन विस्तार के लिए कार्य हो रहे हैं। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी रेल सेवा विस्तार पर विशेष ध्यान दे रहे हैं। उन्होने कहा कि रेल सेवा शुरू होने से जिलेवासियों को अनेक सुविधाएं मिलेगी। इस अवसर पर राज्यसभा सांसद ने रेल मं़त्रालय से आग्रह किया कि प्रतिदिन जिले से तीन रेलगाड़ी का संचालन हो सके ताकि जिले की अधिक से अधिक जनता लाभान्वित हो। मण्डला विधायक देवसिंह सैयाम ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि रेलसेवा से जिलेवासी को आवागमन के लिए सुविधा मिलेगी। साथ ही यह जिले के विकास में भी सहयोग प्रदान करेगी। मण्डला विधायक श्री सैयाम ने कहा कि मंडला से रेल सेवा प्रारंभ करने के लिए केन्द्र, राज्य सरकार, रेल विभाग एवं जनप्रतिनिधियों को धन्यवाद दिया।

समाचार क्रमांक/74/फोटो संलग्न

No comments:

Post a Comment