हॉस्पिटल में निर्माणाधीन शासकीय हॉस्पिटल एवं बाउंड्री वॉल का लिया जायजा... - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Wednesday, January 5, 2022

हॉस्पिटल में निर्माणाधीन शासकीय हॉस्पिटल एवं बाउंड्री वॉल का लिया जायजा...


रेवांचल टाईम्स - कोविड वार्ड का भी किया निरीक्षण बनना था 100 बेड हॉस्पिटल बन रहा है 30 बेड का हॉस्पिटल

पूर्व में भी घटिया निर्माण को लेकर शिकायत की गई

काली रेत ओर डस्ट से हो रहा है बिल्डिंग का निर्माण

आंखों देखी मक्खी खा रहा प्रशासन

कलेक्टर ने किया घटिया निर्माण की बात को लेकर दरकिनार


पेटी कॉन्ट्रेक्टर के हवाले छोड़ रखा है करोड़ो की बिल्डिंग जिससे जुड़ी है आम जन की जान

चौरई  बुधवार को कलेक्टर सौरभ सुमन की ओर से चौरई अस्पताल पहुंच निर्माण कार्यों का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस अवसर पर कलेक्टर ने सर्व प्रथम के निर्माण कार्यों को देखा। जहां कलेक्टर की ओर से निर्माण कार्यों की गुणवत्ताहीन होने की शिकायत को लेकर  हुए उपस्थित अधिकारियों से कार्य के संबंध में जानकारी ली गयी। जिसमें अधिकारियों द्वारा जल्द  सभी कार्यों को पूर्ण कर हॉस्पिटल का संचालन शुरू होने के संबंध में जानकारी दी गयी।

इसके पश्चात उन्होंने चौरई अस्पताल परिसर में कर्मचारियों के लिए बनाये जा रहे जी व एच टाईप शासकीय  बाउंड्री वॉल के निर्माण कार्यों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने  अस्पताल के उन्नयन के लिए परिसर में गार्डन बनाने, लैंड स्कैपिंग, पार्किंग, सौन्दर्यीकरण हेतु निर्देशित किया, साथ ही शासकीय  अवलोकन के दौरान कमियों को चिन्हीत करते हुए उनके जल्द निराकरण को निर्देशित किया। इस अवसर पर  एस डी एम ओमप्रकाश सनोडिया  तहसीलदार महेश अग्रवाल ,बी एम ओ  डॉ नितिन ब्राह्मणे सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

 


इस संबंध में डॉ. नितिन ने बताया कि ये इन्टीग्रेटेड हेल्थ लैब है। जहां समस्त बीमारियों से संबंधित जॉच के लिए समस्त संसाधनों का उपयोग एक स्थान पर करते हुये गुणवत्तापूर्ण जांच सेवाएं मरीजों को इलाज करायी जाएगी। इस में क्लीनिकल पैथालॉजी, बायोकेमेस्ट्री एवं माईक्रोबायोलॉजी अंतर्गत विभिन्न प्रकार की जांच सेवाएं मरीजों को उपलब्ध करायी जायेंगी। जिले में सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों तथा अस्पताल में स्थापित किया जा रहा है। अस्पताल स्थित  का कार्य कुछ दिनों में पूर्ण कर लिया जाएगा। तत्पश्चात यह लैब लोगों को सुविधा देने के लिए खोल दिया जाएगा।

No comments:

Post a Comment