मटेरियल सप्लायर भुगतान राशि पाने के लिए लगा रहा ग्राम पंचायत का चक्कर... - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Monday, January 10, 2022

मटेरियल सप्लायर भुगतान राशि पाने के लिए लगा रहा ग्राम पंचायत का चक्कर...



रेवांचल टाईम्स - जिला पंचायत सीईओ से की शिकायत, मटेरियल की भुगतान  राशि अप्राप्त

     मंडला जिले के जनपद पंचायत मोहगाँव अंतर्गत ग्राम पंचायत बिलगाँव में सितंबर माह 2020 में पुलिया निर्माण का कार्य किया गया। जिसमें मुर्रम, गिट्टी, रेत आदि मटेरियल सप्लाई किया गया है।  उक्त निर्माण कार्य में कुल मटेरियल की भुगतान राशि 95.150(पंचानवे हजार, एक सौ पचास) रुपये हो रहा है। परंतु पुलिया निर्माण हो जाने के बावजूद भी ग्राम पंचायत बिलगाँव द्वारा आवेदक को अभी तक मटेरियल का भुगतान नहीं किया गया है। आवेदक नें मटेरियल की राशि पाने के लिए ग्राम पंचायत के कई बार चक्कर लगाये। लेकिन अभी तक कुछ भी भुगतान राशि नही दिया गया है। वही ग्राम पंचायत सचिव पतिराम विश्वकर्मा द्वारा आवेदक मटेरियल सप्लायर जय बघेल को आश्वासन दे देकर भुगतान राशि कराने के लिए आनाकानी कर रहा है।

 उक्त मटेरियल की राशि भुगतान नही किए जाने से आवेदक बहुत ही परेशान है, जिसके कारण उसे आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसी कारण से आवेदक का वाहन टेक्टर जो किस्तों में उठाया गया था। उक्त किस्त जमा नही होने के कारण कंपनी के द्वारा ट्रैक्टर को ले गए हैं। इस प्रकार से आवेदक बेरोजगार हो गया है। परिवार के पालन-पोषण के जरिया छिन गया। उसके पूरा परिवार आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। परिवार के पालन-पोषण की मुख्य जरिया एक मात्र टेक्टर ही था। जो कि कंपनी वाले उठा कर लें गयें हैं। 

 


 आवेदक जय बघेल ने शिकायत में बताया कि ग्राम पंचायत बिलगाँव की समुचित जांच कर उक्त मटेरियल की भुगतान राशि दिलाए जाने के लिए जिला पंचायत मंडला मुख्य कार्यपालन अधिकारी को आवेदन के माध्यम से शिकायत की गई है।

No comments:

Post a Comment