शासकीय एवं अशासकीय सदस्यों को दिया गया प्रशिक्षण - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Thursday, January 6, 2022

शासकीय एवं अशासकीय सदस्यों को दिया गया प्रशिक्षण

मण्डला 6 जनवरी 2022



जिला शिक्षा अधिकारी, डीपीसी समग्र शिक्षा अभियान से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले के समस्त शासकीय हाईस्कूल एवं उच्चतर माध्यमिक विद्यालय शाला प्रबंधन विकास समिति के प्राचार्य एवं अशासकीय सदस्यों की जिला शिक्षा अधिकारी व डीपीसी समग्र शिक्षा अभियान (सेकण्डरी एजुकेशन) जिला मण्डला द्वारा ब्लॉकवार ट्रेनिंग दी जा रही है। ट्रेनिंग में मंडला एवं मोहगांव ब्लॉक के एसएमडीसी के सदस्यों एवं प्राचार्यों को प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण में मास्टर ट्रेनर्स सुभाष चंद्र चतुर्वेदी प्राचार्य हाईस्कूल घाघा मंडला, संजय मालवीय प्रधानाध्यापक बम्हनी बंजर, अखिलेश उपाध्याय उत्कृष्ट मण्डला, शक्ति पटैल हाईस्कू मांद बिछिया, गायत्री शुक्ला हाईस्कूल बिंझिया मण्डला द्वारा मंडला एवं मोहगांव के समस्त एसएमडीसी के सदस्यों को प्रशिक्षण प्रदान किया गया।

प्रशिक्षण का मुख्य बिंदु - मुकेश पाण्डेय एपीसी मण्डला द्वारा एक शाला एक परिसर में शिक्षकों की व्यवस्था एवं एसएमडीसी में सदस्यों का चिन्हांकन, आगामी वर्ष के लिए वार्षिक कार्ययोजना निर्माण, जिले में व्यावसायिक हब का संचालन पर चर्चा की गई। अखिलेश उपाध्याय उत्कृष्ट मण्डला ने प्राचार्यों को राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020, कैरियर के नए अवसर के प्रति विद्यार्थियों को प्रेरित करने के संबंध में चर्चा की। संजय मालवीय द्वारा ड्राप आऊट विद्यार्थियों को शिक्षा से जोड़ने के संबंध में एवं शिक्षकों का विद्यार्थियों के प्रति दायित्व, शाला में स्वच्छता एवं आनंद का वातावरण तैयार करने संबंध में चर्चा की गई। गायत्री शुक्ला द्वारा उमंग किशोर हेल्पलाईन, किशोर विद्यार्थियों की समस्याओं के निवारण संबंधी जीवन कौशल कार्यक्रम का विद्यालय में संचालन के संबंध में चर्चा की गई। कृति सिंघई द्वारा प्राचार्यों से व्यावसायिक शिक्षा का छात्र एवं अभिभावकों से प्रचार-प्रसार करने के संबंध में चर्चा की गई।

No comments:

Post a Comment