मप्र में फिर बदलेगा मौसम, इन जिलों में कोल्ड डे-घने कोहरे का अलर्ट, 3 दिन बाद बारिश - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Wednesday, January 19, 2022

मप्र में फिर बदलेगा मौसम, इन जिलों में कोल्ड डे-घने कोहरे का अलर्ट, 3 दिन बाद बारिश



रेवांचल टाइम्स: मध्‍य प्रदेश में एक बार फिर मौसम बदलने के आसार है।नए वेदर सिस्टमों के चलते अगले 48 घंटे में कहीं कहीं बादल छाने के संकेत है। एमपी मौसम विभाग ने आज बुधवार 19 जनवरी 2022 को 13 जिलों में शीतलदिन से तीव्र शीतलदिन (Cold Day) और दो दर्जन जिलों में मध्यम से घने कोहरे (Fog) के चलते येलो अलर्ट जारी किया गया है। 22 जनवरी के बाद ग्वालियर चंबल के इलाकों के फिर बारिश (Rain) का दौर चलने वाला है। 22 जनवरी के बाद कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग (MP Weather Forecast) के मुताबिक, वर्तमान में एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ हिमालय क्षेत्र में सक्रिय हो गया है, और शुक्रवार 21 जनवरी को एक तीव्र आवृति वाले पश्चिमी विक्षोभ के भी उत्तर भारत में प्रवेश करने की संभावना है, जिसके प्रभाव से दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान पर एक प्रेरित चक्रवात बन सकता है। इन दो वेदर सिस्टम के प्रभाव से शुक्रवार से मध्य प्रदेश का मौसम के बदलाव देखने को मिलेगा और बादल छाएंगे। शनिवार से ग्वालियर, चंबल, सागर, रीवा संभागों के जिलों में बारिश भी होने की संभावना है। इस दौरान राजधानी भोपाल में भी बादल छाने के साथ बूंदाबांदी होने की संभावना है।

वही पश्चिमी विक्षोभ के कारण इंदौर में 22 से 24 जनवरी के बीच बादल छाने के साथ हल्की बूंदाबांदी की संभावना है। पिछले 24 घंटे में सबसे न्यूनतम तापमान 5 डिग्री गुना और उमरिया में दर्ज किया गया है।पचमढ़ी में 4.6 डिग्री सेल्‍सियस ,गुना में 5.4, नौगांव व खजुराहो 5.6 डिग्री न्‍यूनतम, भोपाल में न्‍यूनतम तापमान 6.6 डिग्री सेल्‍सियस दर्ज किया गया, जो सामान्‍य से 3.6 डिग्री सेल्‍सियस कम रहा।मंगलवार को रीवा, टीकमगढ़, सीधी, सतना, विदिशा, मुरैना, शिवपुरी, रायसेन में कोल्ड डे रहा।और भिंड, ग्वालियर, अशोकनगर और शिवपुरी में शीतलहर चली।
जानें अन्य राज्यों का हाल

पश्चिमी विक्षोभ के 21 जनवरी से उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित करने की संभावना है। 19 और 20 जनवरी को अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय और नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में हल्की या मध्यम बारिश की संभावना है। दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, पश्चिम उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान में 21 से 23 जनवरी तक बारिश हो सकती है।अगले 24 घंटे में पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में शीतलहर के साथ यूपी, बिहार, के कुछ हिस्सों के अलावा राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश में घना से बहुत घना कोहरा पड़ने की संभावना है।

No comments:

Post a Comment