MP में ओमिक्रॉन की दस्तक....कोरोना के नये वैरिएंट ओमिक्रॉन की दस्‍तक, सामने आये आठ मामले - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

 आवश्कता है  आवश्कता है ....

रेवांचल टाईम्स समाचार पत्र एव वेव पोर्टल में मध्यप्रदेश के सभी संभाग, जिला, तहसील, विकास खंडों, में संवाददाताओं की एंव विज्ञापनों व खबरों से सबंधित व्यक्ति संपर्क करें इन नम्बरों में 👉 9406771592/ 9425117297/ 8770297430/9165745947

Sunday, December 26, 2021

MP में ओमिक्रॉन की दस्तक....कोरोना के नये वैरिएंट ओमिक्रॉन की दस्‍तक, सामने आये आठ मामले



रेवांचल टाइम्स: मध्य प्रदेश में कोरोना के नये वैरिएंट ओमिक्रॉन की एंट्री हो गई है. इस संबंध में सूबे के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने रविवार को जानकारी दी. उन्होंने कहा कि प्रदेश के इंदौर में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट के आठ मामले सामने आए हैं. आपको बता दें कि यह पहला मौका है जब मध्य प्रदेश सरकार ने इस नये स्वरूप की प्रदेश में होने की पुष्टि की है.


गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि इंदौर में आठ ओमिक्रॉन के मामले सामने आये हैं. इन मरीजों में से छह ठीक हो गए हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है, जबकि दो का इलाज जारी है. आगे उन्होंने कहा कि हाल ही में करीब 3,000 लोग विदेश से इंदौर लौटे और उनमें से 26 कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये.

अधिकारियों ने क्‍या कहा


गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जानकारी दी है कि इनमें से आठ लोगों के जीनोम अनुक्रमण में ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई थी. अधिकारियों की मानें तो विभिन्न देशों से प्रदेश के औद्योगिक केंद्र इंदौर लौटे इन लोगों के नमूने 17 से 21 दिसंबर के बीच लिए गए थे. इन संक्रमित लोगों में 20 और 30 साल की उम्र के दो पुरुष शामिल थे, जो क्रमश: 14 और 19 दिसंबर को न्यूयॉर्क (अमेरिका) से आए थे, 14 दिसंबर को लंदन (ब्रिटेन) से पहुंची 23 वर्षीय महिला, 19 दिसंबर को तंजानिया (पूर्वी अफ्रीका) से लौटी 33 वर्षीय महिला, 17 दिसंबर को घाना (पश्चिम अफ्रीका) से लौटी 33 वर्षीय महिला और 26 और 31 साल की उम्र के दो पुरुष जो क्रमशः 13 और 18 दिसंबर को दुबई से पहुंचे शामिल हैं.


देश के 19 राज्यों तक ओमिक्रॉन का संक्रमण पहुंच चुका है. मध्य प्रदेश में 8 और हिमाचल प्रदेश में इसका पहला मामला सामने आया है. वहीं, इससे पहले 17 राज्यों तक संक्रमण पहुंचा था. हिमाचल प्रदेश में ओमिक्रॉन का पहला मामला सामने आया है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि संक्रमित 18 दिसंबर को कनाडा से लौटा था. मरीज का नवीनतम आरटीपीसीआर नकारात्मक है और उसके तीन करीबी संपर्कों ने भी नकारात्मक परीक्षण किया है.

पीएम मोदी की घोषणा


देश के नाम पीएम नरेंद्र मोदी का संबोधन में कोरोना संक्रमण से सावधान रहने की सलाह दी. पीएम मोदी ने 15 से 18 साल के बच्चों का 3 जनवरी से वैक्सीनेशन करने की घोषणा की. वहीं उन्होंने 10 जनवरी से फ्रंटलाइन वर्कर्स को कोरोना की बूस्टर डोज देने, 60 साल से ऊपर के लोगों को डॉक्टर की सलाह पर बूस्टर डोज दिए जाने का ऐलान किया.

No comments:

Post a Comment