मेडिकल कॉलेज में फूटा कोरोना बम! दोनों डोज लगवा चुके MBBS के 31 स्टूडेंट्स मिले संक्रमित - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Tuesday, December 28, 2021

मेडिकल कॉलेज में फूटा कोरोना बम! दोनों डोज लगवा चुके MBBS के 31 स्टूडेंट्स मिले संक्रमित

  




देश में कोरोना के नए ‘ओमिक्रॉन’ वेरिएंट (Omicron) के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. भारत में अब तक कोरोना के इस नए वेरिएंट के 650 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र के साथ-साथ राज्य सरकारें भी अलर्ट मोड में आ गई हैं. दिल्ली, यूपी, एमपी, गुजरात, महाराष्ट्र और हरियाणा समेत देश के कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगा दी गई है. इसके साथ-साथ राज्य सरकारें कई पाबंदियों का ऐलान भी कर रही हैं. इन सबके बीच महाराष्ट्र के सांगली जिले में MBBS के 31 स्टूडेंट कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. सभी स्टूडेंट्स महाराष्ट्र के सांगली जिले के मिराज स्थित सरकारी मेडिकल कॉलेज के हैं. 60 स्टूडेंट के सैंपल की जांच में 31 संक्रमित पाए गए हैं. इन सभी ने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले रखी थी.

कॉलेज के डीन डॉ. सुधीर नानंदकर ने कहा, ‘सभी छात्राओं में लक्षण नहीं हैं और उनकी हालत स्थिर है. एहतियात के तौर पर उन्हें कॉलेज से जुड़े अस्पताल में भर्ती किया गया है.’ उन्होंने कहा, ‘हॉस्टल के एक हिस्से में संक्रमण के मामले सामने आए हैं, क्योंकि छात्र भोजन करने के लिए मेस में एकत्र होते हैं.’

उधर, महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में जवाहर नवोदय विद्यालय के 28 और छात्रों तथा तीन कर्मचारियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. इसके बाद बीते एक हफ्ते में इस संस्थान में ऐसे मामलों की संख्या बढ़कर 82 हो गई है, स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. अधिकारी के अनुसार, संक्रमित छात्रों में से अधिकतर में कोई लक्षण नहीं हैं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत स्थिर बताई गई है.

अहमदनगर जिले के पारनेर तहसील के स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रकाश लालगे ने कहा, ‘हमने कुछ छात्रों के नमूने फिर से जांच के लिए भेजे थे जिनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी, क्योंकि उनमें (कोरोना वायरस संक्रमण) के लक्षण थे. पिछली रात, 19 छात्रों के नमूनों की जांच में संक्रमण की पुष्टि हुई तथा आज 12 और नमूनों की जांच में संक्रमण पाया गया (इनमें से तीन कर्मचारियों के थे और अब कुल नए मामले 31 हो गए हैं.)’ अहमदनगर के जिलाधिकारी राजेंद्र भोसले ने रविवार शाम को कहा कि स्कूल के परिसर को ‘निषिद्ध क्षेत्र’ घोषित कर दिया गया है.

No comments:

Post a Comment