MP में कोविड की नई गाइडलाइन: थिएटर, कोचिंग और जिम में दोनों डोज वालों को एंट्री, मास्क जरूरी - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

 आवश्कता है  आवश्कता है ....

रेवांचल टाईम्स समाचार पत्र एव वेव पोर्टल में मध्यप्रदेश के सभी संभाग, जिला, तहसील, विकास खंडों, में संवाददाताओं की एंव विज्ञापनों व खबरों से सबंधित व्यक्ति संपर्क करें इन नम्बरों में 👉 9406771592/ 9425117297/ 8770297430/9165745947

Friday, December 24, 2021

MP में कोविड की नई गाइडलाइन: थिएटर, कोचिंग और जिम में दोनों डोज वालों को एंट्री, मास्क जरूरी



भोपालः मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं. जिसके चलते शिवराज सरकार ने प्रदेश में नाइट कर्फ्यू लगा दिया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नाइट कर्फ्यू का ऐलान करते हुए प्रदेश के लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है. सीएम ने कहा कि कोविड की दूसरी लहर में भयावह त्रासदी झेल चुके प्रदेश में अब तीसरी लहर नहीं आने देना है, इसमें सबका सहयोग जरूरी है. नाइट कर्फ्यू का ऐलान होते ही प्रदेश में कोविड की नई गाइडलाइन भी जारी कर दी गई है.

गृह विभाग की तरफ से जारी किए गए आदेश
प्रदेश में रात 11:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक नाइट का कर्फ्यू रहेगा, सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, थिएटर, जिम, कोचिंग क्लासेस, स्विमिंग पूल क्लब, स्टेडियम में 18 वर्ष से अधिक आयु के केवल उन लोगों को ही प्रवेश की मिलेगा जिन्होंने कोविड-19 के दोनों टीके लगवाए हैं.

मास्क नहीं लगाने पर होगी कार्रवाई
वहीं गृह विभाग की तरफ से जिला प्रशासन को निर्देश दिए गए हैं कि मास्क नहीं लगाने वाले व्यक्तियों पर नियमानुसार जुर्माना वसूली की कार्रवाई की जाए. गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव डॉ राजेश राजौरा की तरफ से यह गाइडलाइन जारी की गई है.

सिनेमा हॉल में दोनों डोज के बाद ही मिलेगी एंट्री
दरअसल, क्रिसमस के चलते लोगों को भीड़ बढ़ने की आशंका है, ऐसे में सिनेमा हॉल को लेकर भी निर्देश जारी किए गए हैं. सिनेमा हॉल में 18 साल से ज्यादा उम्र के केवल उन्ही लोगों को एंट्री मिलेगी, जिन्होंने कोविड के दोनों डोज लगवा लिए होंगे. वहीं कॉलेजों में भी दोनों डोज लगवाना अनिवार्य रहेगा. सभी छात्रों को कॉलेजों में तभी एंट्री मिलेगी जब छात्रों को वैक्सीन की दोनों डोज लगी होगी. मास्क लगाने के लिए एक बार फिर से प्रदेश में रोको-टोको अभियान चलाया जाएगा.

एमपी में ओमीक्रॉन का खतरा
दरअसल, मध्य प्रदेश में हर दिन कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं, सीएम शिवराज ने कहा कि दिसंबर में प्रदेश में कोरोना के मामले तीन गुना हो गए हैं. जो चिंता का विषय है. करोना का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन देश के 16 राज्यों में मौजूद है. उन्होंने कहा कि बहुत ही जल्द मध्य प्रदेश में भी यह ओमिक्रॉन वेरिएंट दस्तक दे सकता है. सीएम ने कहा कि ओमिक्रॉन तेजी से से फैलने वाला कोरोना वायरस है. इसीलिए सतर्कता बरतते हुए नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है.

जरुरत पड़ने पर कड़े कदम उठाए जाएंगे
मुख्यमंत्री ने कहा कि फिलहाल हम रात्रिकालीन कर्फ्यू फिर से लगा रहे हैं. ये रात 11 से सुबह 5 बजे तक रहेगा. अगर जरूरत पड़ी तो हम और भी कड़े कदम उठाएंगे. अगर कोविड पॉजिटिव मरीज मिला तो घर में जगह है तो घर में आइसोलेट करें अन्यथा अस्पताल में भर्ती कराएं. कोरोना से निपटने में सबका सहयोग ज़रूरी है. उन्होंने कहा इसके साथ ही हमने पहले ही तय कर दिया था कि स्कूल में बच्चे 50 फीसदी की संख्या में जाएंगे. सीएम ने कहा कि सरकार ने यह कदम कोरोना के संभावित खतरे को देखते हुए उठाया है. महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली मे पिछले एक हफ्ते से पॉजिटिव मामले तेजी से बढ़े हैं. इन सभी राज्यों से बड़ी संख्या में लोग मध्य प्रदेश पहुंचते हैं. उन्होंने कोरोना की दूसरी लहर का उदाहरण देते हुए कहा कि उस समय मिले कष्ट को सरकार भूल नहीं सकती. इंदौर और भोपाल से ही कोरोना की दोनों लहरों की शुरुआत हुई थी.

No comments:

Post a Comment