निर्वाचन संबंधी समस्त तैयारियाँ 26 दिसम्बर तक पूर्ण करें - हर्षिका सिंह.. कलेक्टर ने किया निवास, बीजाडांडी एवं नारायणगंज के मतगणना केन्द्रों एवं स्ट्रांग रूम का निरीक्षण - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Wednesday, December 22, 2021

निर्वाचन संबंधी समस्त तैयारियाँ 26 दिसम्बर तक पूर्ण करें - हर्षिका सिंह.. कलेक्टर ने किया निवास, बीजाडांडी एवं नारायणगंज के मतगणना केन्द्रों एवं स्ट्रांग रूम का निरीक्षण



मण्डला 22 दिसम्बर 2021



 

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी हर्षिका सिंह ने त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2021-22 के तहत प्रथम चरण के निवास, बीजाडांडी एवं नारायणगंज विकासखण्डों में बनाए गए स्ट्राँग रूम एवं मतगणना कक्ष का निरीक्षण करते हुए तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने सभी तैयारियाँ 26 दिसम्बर तक पूर्ण करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक यशपाल सिंह राजपूत, अपर कलेक्टर मीना मसराम, कार्यपालन यंत्री पीआईयू जीपी पटले, कार्यपालन यंत्री आरईएस दीपक आर्मो, सहायक आयुक्त जनजाति कार्य विभाग विजय तेकाम, जिला परिवहन अधिकारी विमलेश गुप्ता, एसडीएम शिवाली सिंह सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी हर्षिका सिंह ने निवास, नारायणगंज एवं बीजाडांडी में बनाए गए स्ट्रांग रूमों का निरीक्षण करते हुए सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद बनाने के निर्देश दिए। श्रीमती सिंह ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि निर्वाचन से संबंधित सभी कार्यवाहियाँ समय पर पूर्ण करना सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने कहा कि मतदान दलों को सामग्री वितरण के लिए सभी तैयारियाँ समयपूर्व पूर्ण करें। सामग्री वितरण के लिए आवश्यक संख्या में काउंटर बनाएं। उन्होंने मतदान दलों की परिवहन व्यवस्था के संबंध में जिला परिवहन अधिकारी से जानकारी लेते हुए आवश्यक निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि मतदान दलों के आने-जाने के लिए व्यवस्थित रूटचार्ट बनाएं। प्रत्येक बस में प्रभारी नियुक्त करें। जिन क्षेत्रों में मोबाईल का नेटवर्क नहीं है वहां पर रनर की व्यवस्था करें।

कलेक्टर हर्षिका सिंह ने निवास, बीजाडांडी एवं नारायणगंज विकासखण्डों में बनाए जा रहे मतगणना स्थलों का निरीक्षण करते हुए संबंधित अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि मतगणना स्थल पर सुरक्षा के बेहतर इंतजाम रखें। उन्होंने मतगणना के लिए प्रयुक्त कक्षों तथा उनमें लगाई जा रही टेबिलों के संबंध में भी जानकारी ली। कलेक्टर ने मतगणना स्थल पर ईव्हीएम के लाने-ले-जाने के लिए मार्ग निर्धारित करने तथा मतगणना के दौरान प्रत्याशी एवं अभिकर्ताओं के लिए स्थान नियत करने के निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक यशपाल सिंह राजपूत ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि स्ट्रांग रूम, मतदान केन्द्र तथा मतगणना स्थल पर तैनात सुरक्षा कर्मियों के लिए जरूरी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें।



क्रिटिकल एवं वल्नरेवल केन्द्रों का सतत भ्रमण करें



कलेक्टर हर्षिका सिंह ने कहा कि मतदान केन्द्रों का शतप्रतिशत निरीक्षण करते हुए उनमें मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करें। प्रत्येक केन्द्र में मतदाताओं के आने एवं वापस जाने के लिए पृथक-पृथक दरवाजे बनाए जाएं। सभी मतदान केन्द्रों में प्रकाश, पेयजल, साफ-सफाई तथा आवश्यक फर्नीचरों की व्यवस्था करें। उन्होंने कहा कि क्रिटिकल एवं वल्नरेवल मतदान केन्द्रों में सतत भ्रमण करें। स्थानीय लोगों से बात करते हुए उनसे आवश्यक फीडबैक भी प्राप्त करें।



कलेक्टर ने किया स्क्रूटनी कार्य का निरीक्षण



भ्रमण के दोरान कलेक्टर हर्षिका सिंह ने जनपद पंचायत निवास जाकर निर्वाचन कार्यों की तैयारियों का जायजा लिया। स्क्रूटनी कार्य का निरीक्षण करते हुए उन्होंने संबंधित अधिकारियों को पूरी गंभीरता से दायित्वों का निर्वहन करने के निर्देश दिए। उन्होंने मतदान दलों के प्रशिक्षण के संबंध में भी जानकारी ली।

No comments:

Post a Comment