आरडी कॉलेज में मेगा ऋण वितरण कैंप का आयोजन 25 को - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

 आवश्कता है  आवश्कता है ....

रेवांचल टाईम्स समाचार पत्र एव वेव पोर्टल में मध्यप्रदेश के सभी संभाग, जिला, तहसील, विकास खंडों, में संवाददाताओं की एंव विज्ञापनों व खबरों से सबंधित व्यक्ति संपर्क करें इन नम्बरों में 👉 9406771592/ 9425117297/ 8770297430/9165745947

Tuesday, October 19, 2021

आरडी कॉलेज में मेगा ऋण वितरण कैंप का आयोजन 25 को

मण्डला 19 अक्टूबर 2021



आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आजादी का अमृत महोत्सव मनाते हुए भारत सरकार के निर्देशानुसार देश के समग्र आर्थिक विकास को बल देने के उद्देश्य से समस्त बैंकों की सभी शाखाओं में 16 अक्टूबर से 15 नवम्बर 2021 तक क्रेडिट आउटरीच अभियान चलाया जा रहा है जिसके तहत् विकासखंड स्तर पर भी ऋण वितरण कैंप आयोजित किए जा रहे हैं एवं जिला स्तर पर 25 अक्टूबर दिन सोमवार को सुबह 10 बजे रानी दुर्गावती महाविद्यालय के मैदान में मेगा ऋण वितरण कैंप का आयोजन किया गया है। यह अपने तरह का पहला ऋण वितरण कैंप होगा जिसमें भारत सरकार के निर्देशानुसार सभी बैंक एक साथ एक मंच पर आकर देश के साथ-साथ जिले के आर्थिक विकास में ऋण वितरण द्वारा अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे जिसमें कृषकों एवं नए ग्राहकों को विभिन्न प्रकार के ऋण की सुविधा उपलब्ध करायी जाएगी।

समस्त बैंकों के विभिन्न शाखाओं द्वारा इस क्रेडिट आउटरीच अभियान के दौरान जिले के लोगों के आर्थिक सहयोग हेतु पात्र हितग्राहियों को किसान क्रेडिट कार्ड, पशुपालन ऋण, ट्रैक्टर, हार्वेस्टर एवं स्प्रिंकलर के लिए ऋण, थ्रेसर ऋण, वेयर हाउस ऋण, कोल्ड स्टोर ऋण, फूड प्रोसेसिंग यूनिट स्थापित करने के लिए ऋण, एग्रिकल्चर इन्फ्रास्ट्रक्चर फ़ंड के तहत् ऋण, पीएमएफएमई के तहत ऋण, कृषक उत्पादक संगठन ऋण एवं अन्य कृषि उपकरण हेतु ऋण के साथ-साथ स्व-सहायता समूह ऋण, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना ऋण, एएचआईडीएफ के तहत ऋण, ईसीएलजीएस ऋण, स्टैंडअप इंडिया के तहत ऋण, अन्य सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम इकाई के लिए ऋण, आत्मनिर्भर भारत स्कीम के तहत ऋण, रिटेल ऋण, शिक्षा ऋण, गृह ऋण, वाहन ऋण एवं व्यक्तिगत ऋण की सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाएगी।

वित्तीय समावेशन की योजनाओं (प्रधानमंत्री जन-धन खाता, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, रूपे कार्ड का वितरण) से जिले के लोगों को आच्छादित किए जाने के साथ-साथ उन्हें डिजिटल भुगतान के तरीकों से अवगत कराया जाएगा।

No comments:

Post a Comment