MP में कल से हो सकती है अच्छी बारिश, दो सिस्टम बनने से जागी उम्मीद - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

 आवश्कता है  आवश्कता है ....

रेवांचल टाईम्स समाचार पत्र एव वेव पोर्टल में मध्यप्रदेश के सभी संभाग, जिला, तहसील, विकास खंडों, में संवाददाताओं की एंव विज्ञापनों व खबरों से सबंधित व्यक्ति संपर्क करें इन नम्बरों में 👉 9406771592/ 9425117297/ 8770297430/9165745947

Thursday, July 22, 2021

MP में कल से हो सकती है अच्छी बारिश, दो सिस्टम बनने से जागी उम्मीद



भोपाल। बंगाल की खाड़ी (Bay of Bengal) में कम दबाव का क्षेत्र बनने की वजह से मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में 23 जुलाई से अच्छी बारिश की संभावना (good chance of rain) है.

मौसम विभाग का कहना है कि गुरुवार को बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने जा रहा है. बंगाल के अलावा एक सिस्टम नॉर्थ साउथ ट्रफ लाइन सेंट्रल (North South Trough Line Central) एमपी (Madhya Pradesh) से तमिलनाडु के दक्षिणी हिस्से तक गुजर रही है. इस वजह से भी अच्छी बारिश होगी.


गौरतलब है कि बीते एक पखवाड़े से बंगाल की खाड़ी में हलचल नहीं हो रही थी, लेकिन अब ये होनी लगी है. जानकारी के मुताबिक, प्रदेश मे खास तौर से पूर्वी इलाके में बारिश की संभावना ज्यादा है. बाकी प्रदेश (Madhya Pradesh News) में मौसम का क्या हाल होगा यह उसके बाद साफ हो पाएगा, लेकिन बारिश होना तय माना जा रहा है.

खेती पर बुरा असर

बारिश ना होने की वजह से खेती पर बड़ा बुरा असर पड़ा है. मध्यप्रदेश में अब तक 31 जिलों में सामान्य से कम बारिश हुई है. इस वजह से प्रदेश में धान और दूसरी कई फसलों पर बुरा असर पड़ा है. सोयाबीन की फसल को भी नुकसान पहुंचा है, अगर बारिश शुरू न होती तो सूखे के हालात भी बन सकते थे.

No comments:

Post a Comment