MP Weather Alert: मौसम विभाग की भविष्यवाणी, 2 संभागों में भारी बारिश; रेड अलर्ट जारी - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

 आवश्कता है  आवश्कता है ....

रेवांचल टाईम्स समाचार पत्र एव वेव पोर्टल में मध्यप्रदेश के सभी संभाग, जिला, तहसील, विकास खंडों, में संवाददाताओं की एंव विज्ञापनों व खबरों से सबंधित व्यक्ति संपर्क करें इन नम्बरों में 👉 9406771592/ 9425117297/ 8770297430/9165745947

Saturday, July 24, 2021

MP Weather Alert: मौसम विभाग की भविष्यवाणी, 2 संभागों में भारी बारिश; रेड अलर्ट जारी

 




भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के ज्यादातर इलाकों में तेज बारिश का दौर शुरू हो गया है. शुक्रवार को राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई. मौसम विभाग की मानें तो तेज बारिश का यह सिलसिला शनिवार और रविवार को भी जारी रहेगा.

मौसम विभाग ने खासतौर से मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के भोपाल और नर्मदा पुरम संभाग में भारी बारिश की संभावना जताई है. इसके अलावा सागर, रीवा, जबलपुर, शहडोल, उज्जैन, इंदौर, ग्वालियर और चंबल संभाग के जिलों में हल्की बारिश के साथ तेज बौछारें गिर सकती हैं. मौसम विभाग का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र की वजह से तेज बारिश हो रही है.

थाने अलर्ट पर : तेज बारिश की संभावना को देखते हुए गृह विभाग ने पुलिस थानों को अलर्ट कर दिया है. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के मुताबिक वो इलाके जो बाढ़ संभावित हैं वहां के थानों को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है. साथ ही साथ आपदा प्रबंधन की टीमों को भी एक्टिव कर दिया गया है. लोगों को पिकनिक स्पॉट पर ऐसी जगहों पर जाने के लिए मना किया गया है जहां पर पानी के बहाव की संभावना रहती है.





कहां कितनी बारिश? : भारी बारिश के साथ ही प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में नदी-नाले उफान पर आ गए हैं. बैतूल के भैंसदेही में 24 घंटे में 11 इंच, जबकि होशंगाबाद के सुहागपुर में 8 इंच बारिश दर्ज की गई है. राजधानी भोपाल में भी 2 इंच से ज्यादा पानी बरसा है. जुलाई के पूरे महीने में राजधानी भोपाल में जितनी बारिश नहीं हुई उतनी अकेले शुक्रवार को हुई. इसी को देखते हुए मौसम विभाग ने लोगों को सुरक्षित जगहों पर रहने की सलाह दी है.

छिंदवाड़ा में तीन बहे : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) में बैतूल और छिंदवाड़ा के हालात भी खराब हैं. यहां तेज बारिश के चलते तवा डैम तेजी से भर रहा है. 24 घंटे में सात फीट पानी बढ़ गया है. यह अब 32 फीट खाली है. उधर, पिछले 24 घंटे में छिंदवाड़ा में बारिश में 3 लोग बह गए, इसमें 1 की मौत हो गई है, जबकि पन्ना में बिजली गिरने से 1 युवक की मौत हो गई. पन्ना में ही 2 महिलाओं की भी मौत हुई. 10 लोग घायल बताए जा रहे हैं जिनका इलाज चल रहा है. इसी तरह बुरहानपुर में बारिश न होते हुए भी ताप्ती खतरे के निशान के करीब पहुंच गई है.

No comments:

Post a Comment