एमपी में जल्द कमर्शियल वाहन चलाती नजर आएंगी महिलाएं,मुफ्त में मिलेगी ट्रेनिंग - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

 आवश्कता है  आवश्कता है ....

रेवांचल टाईम्स समाचार पत्र एव वेव पोर्टल में मध्यप्रदेश के सभी संभाग, जिला, तहसील, विकास खंडों, में संवाददाताओं की एंव विज्ञापनों व खबरों से सबंधित व्यक्ति संपर्क करें इन नम्बरों में 👉 9406771592/ 9425117297/ 8770297430/9165745947

Tuesday, July 13, 2021

एमपी में जल्द कमर्शियल वाहन चलाती नजर आएंगी महिलाएं,मुफ्त में मिलेगी ट्रेनिंग



भोपाल, मध्यप्रदेश। जहां मध्यप्रदेश सरकार व प्रशासन कोरोना संक्रमण की रोकथाम और प्रदेश को कोरोना मुक्त बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है, वहीं मध्यप्रदेश को आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश बनाने के लिए कई योजनाओं को लेकर नई-नई व्यवस्था बना रही है, इस बीच अब बड़ी खबर सामने आई है कि विदेशों की तरह मध्यप्रदेश में भी महिलाएं कमर्शियल वाहन चलांएगी।

परिवहन विभाग ने की पूरी तैयारी :

बता दें कि आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के अंतर्गत परिवहन विभाग मध्यप्रदेश ने एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए परिवहन कार्यालयों के अंतर्गत कई महिलाओं को निःशुल्क वाहन प्रशिक्षण दिया जाएगा है, इसके लिए परिवहन विभाग ने पूरी तैयारी कर ली है, बता दें कि मध्यप्रदेश में महिलाओं को मुफ्त में ट्रेनिंग दी जाएगी।

शुरुआत में प्रदेश के 12 शहरों में 300 महिलाओं को दी जाएगी ट्रेनिंग

मिली जानकारी के मुताबिक शुरुआत में मध्यप्रदेश के 12 शहरों में लगभग 300 महिलाओं को कमर्शियल वाहन चलाने की ट्रेनिंग दी जाएगी, बता दें कि वाहन चलाने की ट्रेनिंग को लेकर आदिवासी महिलाओं में उत्साह दिखा है, आदिवासी महिलाओं ने बढ़ चढ़कर ट्रेनिंग के लिए आवेदन दिए हैं।

मुफ्त ट्रेनिंग सहित रहने खाने की पूरी व्यवस्था

परिवहन विभाग मुफ्त ट्रेनिंग सहित रहने खाने की पूरी व्यवस्था की है, बता दें कि परिवहन विभाग इस पहल से न सिर्फ इन बहनों को आत्मनिर्भर बनने का अवसर प्राप्त होगा, बल्कि सार्वजनिक परिवहन में महिलाओं की अधिक उपस्थिति से महिला सुरक्षा को भी बढ़ावा मिलेगा।

आपको बताते चलें कि जनसम्पर्क माह जनवरी-फरवरी 2021 में परिवहन विभाग ने लगभग 200 महिलाओं को न सिर्फ हल्के वाहन चलाने के लिये निःशुल्क प्रशिक्षण दिया था, बल्कि उनमें से कई प्रशिक्षणार्थियों को योग्यता अनुसार नौकरी पाने में भी मदद की थी। इस पहल की सफलता को देखकर बैठक में प्रदेश के परिवहन मंत्री द्वारा परिवहन अधिकारियों की इस योजना को विकसित रूप देने के निर्देश दिये गये थे, इस पर अमल करते हुए परिवहन विभाग ने यह तैयारी की है।

No comments:

Post a Comment