जनता का खून चूसकर अपना खजाना भर रही मोदी सरकार - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Friday, June 11, 2021

जनता का खून चूसकर अपना खजाना भर रही मोदी सरकार



पेट्रोल डीजल रसोई गैस की बढ़ती कीमतों व महंगाई के विरोध में कांग्रेस ने निकाली साईकल रैली-पेट्रोल पम्पों में किया प्रदर्शन






रेवांचल टाईम्स :- मण्डला देश में कोरोना महामारी से आम जनता जिंदगी और मौत की जंग लड़ रही है, वहीं मोदी सरकार ऐसे दौर में भी आम जनता को लूटकर अपना खजाना भरने में लगी हुई है। पिछले एक साल में ही मोदी सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाकर 2 लाख 94 हजार करोड़ रुपये की अतिरिक्त कमाई की है। एक ऐसे दौर में जहां आम जनता को राहत देनी चाहिए थी, वहां मोदी सरकार उसी पीड़ित जनता का खून चूस रही है। कांग्रेस की सरकार के समय पेट्रोल 67 रुपये लीटर था और सिर्फ 7 सालों में मोदी सरकार ने इतना विकास किया कि यही पेट्रोल 100 रुपये से भी ज्यादा के भाव मे बेचा जा रहा है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में कमी के बाद भी दाम बढ़ाना आम जनता का खून चूसने जैसा ही है। कांग्रेस पार्टी ने आम जनता के हक़ की लड़ाई हमेशा लड़ी है और इस बार भी इस बढ़ती महंगाई के विरोध में कांग्रेस पार्टी आम जनता के साथ खड़ी है। मोदी सरकार आम जनता को लूटना बंद करे पिछले 5 महीनों में पेट्रोल-डीज़ल के दाम 44 बार बढ़ाए गए हैं और 250 शहरों में पेट्रोल के दाम 100 रुपए प्रति लीटर से ज्यादा हैं। अभी तो हमने सांकेतिक प्रदर्शन किया है यदि शीघ्र ही पेट्रोल डीजल की कीमतें कम नहीं की गई और महंगाई कम नहीं की गई तो कांग्रेस पार्टी सड़कों पर उग्र प्रदर्शन करेगी। यह कहना है जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष एड राकेश तिवारी का, जिनके नेतृत्व में जिले के कांग्रेसजनों ने शुक्रवार को मण्डला नगर के विभिन्न पेट्रोल पंपों में पहुंचकर पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों के विरोध में मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

साईकल रैली निकालकर पहुंचे पेट्रोल पंप

इस विरोध प्रदर्शन के लिए कांग्रेस जन जिला कांग्रेस कार्यालय नेहरू स्मारक में एकत्रित हुए और वहीं से साईकल में सवार होकर पेट्रोल पम्पों के लिए निकले। कांग्रेसियों की साइकिलों में बढ़ती महंगाई और पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामो के विरोध में नारों की तख्तियां लगी हुई थीं, और सभी जोरदार नारेबाजी करते हुए नगर के सभी पेट्रोल पंपों पर पहुंच रहे थे। सबसे पहले एसबीआई के बाजू वाले शर्मा पंप पहुचकर कांग्रेस जनों ने जमकर नारेबाजी की और तख्तियां लहराकर विरोध प्रदर्शन किया। इसके बाद लालीपुर स्तिथ नंदकिशोर पेट्रोलियम पहुंचकर वहां विरोध प्रदर्शन किया और सांकेतिक रूप से साइकिलों में पेट्रोल डलवाकर अपना विरोध जाहिर किया। इसके बाद यह साईकल रैली बस स्टैंड, चिलमन चौक, बड़ चौराहा, तहसील चौराहा होते हुए पुलिस पेट्रोल पंप पहुँची जहां जोरदार नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया गया। अंत मे वापस कांग्रेस कार्यालय पहुंचकर इस साईकल रैली का समापन किया गया।

ये रहे उपस्थित

इस विरोध प्रदर्शन में जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष एड राकेश तिवारी, ब्लॉक अध्यक्ष अमित शुक्ला, संजय चौरसिया, रवि ठाकुर, सतीश झरिया, संजय तिवारी, अजय चौरसिया, सरजू तिवारी, जीतराज कछवाहा, सैयद मंजूर अली, श्रीमति शकुन जघेला, वंदना सोनी, रेशमा अल्वी, अनीता चंदेल, कोविद ठाकुर, कुलदीप कछवाहा, रजनीश रंजन उसराठे, आदिल खान, हनी बर्वे, शिवम तिवारी, आलोक पटेल, सिकंदर बाबा सहित काफी संख्या में कांग्रेस पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment